मध्य प्रदेश: कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भेजे जा रहे है पीले चावल

मध्य प्रदेश: कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भेजे जा रहे है पीले चावल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोविड 19 टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अनूठी पहल की गई है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोविड 19 टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अनूठी पहल की गई है। आशा कार्यकर्ता एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर निर्धारित उम्र के लोगों को पीले चावल देकर टीकाकरण स्थल पर आने का न्योता दे रही हैं।

जिले में आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, नगर निगम, पंचायत एवं राजस्व विभाग के अमले द्वारा संयुक्त रूप से लोगों को समझाइश देकर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे है और भ्रांतियों को दूर कर रहे है। प्रत्येक आशा कार्यकर्ता हर दिन कम से कम 10 घरों में लोगों से सम्पर्क कर रही है।

भोपाल जिले में 1192 आशा कार्यकर्ता क्रियाशील हैं। आधिकारिक तौर पर दावा किया गया है कि वर्तमान में औसतन 10 हजार ऐसे लोग प्रतिदिन टीकाकरण के लिए आ रहे हैं जिनको इन कार्यकतार्ओं द्वारा पीले चावल देकर वैक्सीन लगवाने के लिए आमंत्रित किया गया है। प्रतिदिन इनकी वैक्सीनेशन की संख्या में वृद्धि भी हो रही है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news