महाराष्ट्र: कोविड अस्पताल में आग लगने से हुई 13 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र: कोविड अस्पताल में आग लगने से हुई 13 मरीजों की मौत

इस अस्पताल में कई कोविड-19 रोगियों का इलाज चल रहा था। कई कर्मचारियों ने 5-6 मरीजों को आसपास के अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया।

महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार के एक निजी कोविड अस्पताल में शुक्रवार को तड़के लगी आग में 6 महिलाओं सहित कम से कम 13 मरीजों की मौत हो गई।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। विरार शहर के तिरुपति नगर में चार मंजिला विजय वल्लभ अस्पताल की दूसरी मंजिल पर स्थित आईसीयू वार्ड में तड़के करीब 3.15 बजे आग लग गई थी।

वसई-विरार नगर निगम से अग्निशमन दल और अन्य एजेंसियां घटनास्थल पर पहुंचीं और आग बुझाने के काम में जुट गई। आग लगने की अस्थायी वजह शॉर्ट - सर्किट को माना जा रहा है।

तकरीबन 2 घंटे की मशक्कत के बाद सुबह करीब 5.50 बजे आग को बुझा दिया गया।

जबकि आईसीयू में 13 लोगों में से लगभग 4 अन्य लोगों को दूसरी जगह स्थानांतरित कर दिया गया और आग की लपटें ज्यादा फैलने से पहले उन्हें सुरक्षित वहां से निकाल लिया गया।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसे गंभीरता से लेते हुए त्रासदी की जांच के आदेश दिए और सभी गंभीर रूप से घायलों को 100,000 रुपये के अलावा 5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की।

कृषि मंत्री और पालघर संरक्षक मंत्री दादा भुसे, दो स्थानीय विधायक हितेंद्र ठाकुर और उनके बेटे क्षितिज ठाकुर, शीर्ष पुलिस और नागरिक अधिकारी भी बचाव कार्य की समीक्षा करने के लिए घटना स्थल पर पहुंचे।

नासिक नगर निगम के अस्पताल में ऑक्सीजन गैस रिसाव के दो दिन बाद आने वाली यह दूसरी बड़ी कोविड त्रासदी है, जिसमें बुधवार को 29 लोगों की जान चली गई थी।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news