महाराष्ट्र में लॉकडाउन प्रतिबंध 1 जून तक बढ़ा

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि राज्य भर में चल रहे कड़े लॉकडाउन प्रकार के प्रतिबंधों को 1 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है।
महाराष्ट्र में लॉकडाउन प्रतिबंध 1 जून तक बढ़ा

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि राज्य भर में चल रहे कड़े लॉकडाउन प्रकार के प्रतिबंधों को 1 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है। महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के इस कदम के बाद राज्य के कई जिलों में बढ़ते कोविड -19 मामलों और विपत्तियों के बीच लिया गया है, हालांकि मुंबई और मुंबई महानगर क्षेत्र के कुछ हिस्से वर्तमान में बेहतर स्थिति में हैं।

नए निर्देशों के अनुसार, मुंबई उपनगरीय ट्रेनें नियमित यात्रियों को अनुमति नहीं देंगी, लेकिन केवल आवश्यक सेवाओं और अन्य पूर्व-अधिसूचित श्रेणियों में लगे हुए हैं।

बुधवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में, शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस से संबंधित सभी मंत्रियों ने तालाबंदी का विस्तार करने की आवश्यकता का समर्थन किया।

कैबिनेट की मंजूरी के बाद, मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने आज दोपहर आधिकारिक अधिसूचना जारी की, जिसमें 15 मई को सुबह 7 बजे से, 1 जून को सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन प्रावधानों का विस्तार किया गया है।

राज्य ने कोविड -19 नेगेटिव रिपोर्ट को ले जाने के लिए परिवहन के किसी भी माध्यम से राज्य में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए अनिवार्य कर दिया है, जो उसके आने से 48 घंटे पहले जारी किया जाता है।

सरकार ने स्थानीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों को कोविड के उचित व्यवहार को सुनिश्चित करने के लिए ग्रामीण बाजारों और एपीएमसी पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया है और यदि नियमों का अनुपालन नहीं किया जाता है, तो वे केस-टू-केस आधार पर इन प्रतिबंधों को बंद कर सकते हैं या आगे प्रतिबंध लगा सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news