महाराष्ट्र: लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में लूट और 20 साल की लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, 4 आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र: लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में लूट और 20 साल की लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, 4 आरोपी गिरफ्तार

जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद ने बताया कि इगरतपुरी से पुष्पक एक्सप्रेस में 8 बदमाश सवार हुए, उन्होंने चलती ट्रेन में पहले लूटपाट की और फिर एक महिला के साथ दुष्कर्म को किया। ये महिला अपने पति के साथ यात्रा कर रही थी।

भारतीय रेलवे में महिला सुरक्षा को लेकर आए दिन सवाल उठते रहते हैं। अब नया मामला मुंबई से लखनऊ आ रही पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन का है,जिसमें लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में एक महिला के साथ कथित सामूहिक बलात्कार के आरोप में चार लोगों को  गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, चार लोग अब भी फरार है। पुलिस चार अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद ने बताया कि इगरतपुरी से पुष्पक एक्सप्रेस में 8 बदमाश सवार हुए, उन्होंने चलती ट्रेन में पहले लूटपाट की और फिर एक महिला के साथ दुष्कर्म को किया। ये महिला अपने पति के साथ यात्रा कर रही थी।

अचानक हुई इस तरह की घटना से यात्रियों में दहशत का माहौल है। यात्रियों को लूटने के बाद लुटेरों ने ट्रेन से यात्रा कर रही एक 20 वर्षीय महिला के साथ पहले तो बदसलूकी की। इसके बाद अपराधियों ने चलती ट्रेन में लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद कल्याण जीआरपी ने लूट और दुष्कर्म का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। 

मुंबई जीआरपी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, कल्याण रेलवे पुलिस स्टेशन पर इस घटना को लेकर मामला दर्ज किया गया है। रेलवे पुलिस ने बताया कि आरोपी लखनऊ- मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में औरंगाबाद रेलवे डिस्ट्रिक्ट में आने वाले इगतपुरी से स्लिपर बोगी के कोच नंबर डी-2 में सवाल हुए थे। रेलवे पुलिस ने इस मामले में IPC की 395, 397, 376(D), 354, 354(B) के तहत और भारतीय रेलवे एक्ट 37 & 153 के तहत मामला दर्ज किया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.