महाराष्ट्र: शरद पवार ने की गौतम अडाणी की प्रशंसा, कहा- देश के बुनियादी ढांचे के विकास में उनका बड़ा योगदान

शरद पवार जैन अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संगठन (JITO) के वैश्विक सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि एक बार अमीर लोगों की सूची में बिड़ला और टाटा शामिल थे। अब उन्हें बदल दिया गया है।
महाराष्ट्र: शरद पवार ने की गौतम अडाणी की प्रशंसा, कहा- देश के बुनियादी ढांचे के विकास में उनका बड़ा योगदान

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को अरबपति उद्योगपति गौतम अडानी की प्रशंसा की और उन्होंने कहा कि गौतम अडानी ने शून्य से शुरुआत की थी लेकिन अब देश के बुनियादी ढांचे के विकास में उनका बड़ा योगदान है।

शरद पवार जैन अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संगठन (JITO) के वैश्विक सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि एक बार अमीर लोगों की सूची में बिड़ला और टाटा शामिल थे। अब उन्हें बदल दिया गया है। एक हफ्ते से, मैं एक जैन व्यक्ति के बारे में पढ़ रहा हूं जो देश का सबसे अमीर आदमी बन गया है और वह गौतम अडानी है।

आगे सम्मेलन में उन्होंने कहा कि वह मेरे अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने शून्य से शुरुआत की थी। अब एक विमान में कहीं भी जाएं और आपको अडानी के हवाई अड्डे का उपयोग करना होगा। लगभग 70 प्रतिशत हवाईअड्डे अडानी के हैं।

साथ ही शरद पवार ने कहा कि विकास का आधार बुनियादी ढांचा था और अडानी की इस क्षेत्र में भी बड़ी उपस्थिति है। पवार ने कहा कि यह योगदान केवल अडानी समूह के लिए नहीं बल्कि देश के लिए है। हम उन लोगों को नहीं भूल सकते जो देश के विकास में योगदान दे रहे हैं।

123 अरब डॉलर हुई अडानी की नेटवर्थ

गौतम अडानी लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ते जा रहे हैं। दुनियाभर के अरबपतियों में भारतीयों का झंडा बुलंद करते हुए वह अब पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, 123 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अडानी पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि पहले से इस नंबर पर मौजूद वॉरेन बफे 121.7 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ छठे स्थान पर खिसक गए हैं। अब अडानी से आगे दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्क, अमेजन के जेफ बेजोस, बर्नार्ड अरनॉल्ट और बिल गेट्स रह गए हैं। माक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स से गौतम अडानी महज सात अरब डॉलर पीछे हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news