Omicron Variant: देश में ओमिक्रॉन से हुई पहली मौत, महाराष्ट्र में नाइजीरिया से लौटे व्यक्ति की जान गई

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना के 5,368 नए मामले रिकॉर्ड किए गए। यह आंकड़ा बीते दिन के मुकाबले 1,468 ज्यादा है। इस दौरान 1,193 संक्रमित ठीक हुए और 22 लोगों की मौत भी हुई।
Omicron Variant: देश में ओमिक्रॉन से हुई पहली मौत, महाराष्ट्र में नाइजीरिया से लौटे व्यक्ति की जान गई

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से देश में पहली मौत का मामला भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ के अस्पताल में भर्ती 52 साल के मरीज की गुरुवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। उसे 28 दिसंबर को यहां भर्ती कराया गया था। मरीज नाइजीरिया से लौटने के बाद ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया था।

महाराष्ट्र में अब तक 450 ओमिक्रॉन संक्रमित 

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना के 5,368 नए मामले रिकॉर्ड किए गए। यह आंकड़ा बीते दिन के मुकाबले 1,468 ज्यादा है। इस दौरान 1,193 संक्रमित ठीक हुए और 22 लोगों की मौत भी हुई। राज्य में फिलहाल 18,217 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा यहां ओमिक्रॉन के नए 198 मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में पाए गए 198 ओमक्रॉन संक्रमितों में से 190 केस सिर्फ मुंबई में रिकॉर्ड किए गए हैं। इस तरह राज्य में मामलों की संख्या बढ़कर 450 हो गई है।

देश में अब तक 961 केस

देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट अब तक 23 राज्य और  केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। गुरुवार को ओडिशा में पांच नए मामले आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक देश में ओमिक्रॉन के 961 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि ओमिक्रॉन से संक्रमित 320 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं।

दुनिया में अब तक 59 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दुनिया में अब तक कोरोना का नया वैरिएंट 121 देशों में फैल हो चुका है। अब तक दुनिया में ओमिक्रॉन के 3 लाख 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। दुनिया में अब तक कुल 59 ओमिक्रॉन संक्रमितों की जान जा चुकी है। सबसे पहले इस वैरिएंट का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में मिला था। हालांकि, अब यहां कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news