हमारे पास योगी नहीं भोगी है, लाउडस्‍पीकर हटाने पर राज ठाकरे ने की यूपी के सीएम की तारीफ; उद्धव पर तंज

अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि यह कार्रवाई हाईकोर्ट के 2018 के आदेश का अनुपालन कराए जाने के लिए शासन के निर्देश पर की गई है।
हमारे पास योगी नहीं भोगी है, लाउडस्‍पीकर हटाने पर राज ठाकरे ने की यूपी के सीएम की तारीफ; उद्धव पर तंज

देश में हनुमान चालीसा विवाद के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि "धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं और उनका आभारी हूं।" बता दें कि उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगे करीब 11 हजार अवैध लाउडस्पीकर उतारे गए हैं। इसके अलावा 35 हजार से अधिक लाउडस्पीकरों की आवाज (वॉल्यूम) कम कराई गई है।

अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि यह कार्रवाई हाईकोर्ट के 2018 के आदेश का अनुपालन कराए जाने के लिए शासन के निर्देश पर की गई है। अभियान के तहत अब तक 40 हजार बैठकें धर्मगुरुओं व धर्मस्थल की समितियों के साथ थाने स्तर पर की गई हैं। इन बैठकों में हुए आपसी समन्वय के तहत धार्मिक स्थलों पर लगे 10,923 अवैध लाउडस्पीकर उतरवाए गए हैं और 35,221 की ध्वनि मानक के अनुसार निर्धारित कराई गई है।

राज ठाकरे ने दी थी मस्जिद से लाउडस्पीकर उतारने की चेतावनी
राज ठाकरे ने 17 अप्रैल को एक बयान देते हुए कहा था नमाज अदा करने का किसी ने विरोध नहीं किया। लेकिन अगर आप इसे लाउडस्पीकर पर करते हैं, तो हमलोग भी इसके लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करेंगे। मुसलमानों को समझना चाहिए कि धर्म कानून से बड़ा नहीं है। 3 मई के बाद, मैं देखूंगा कि क्या करना है।

राज ठाकरे की पार्टी के कार्यकर्ता 3 मई को करेंगे 'महा आरती'
राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ता 3 मई को अक्षय तृतीया के अवसर पर राज्य भर के अपने स्थानीय मंदिरों में 'महा आरती' करेंगे। ये आरती लाउडस्पीकर से की जाएगी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.