महाराष्ट्र में 18 से अधिक उम्र के लोगों का हो वैक्सीनेशन: शिवसेना सांसद

महाराष्ट्र में 18 से अधिक उम्र के लोगों का हो वैक्सीनेशन: शिवसेना सांसद

महाराष्ट्र में कोविड-19 के एक दिवसीय मामले तीन में दूसरी बार 50,000 के आंकड़ें को पार कर गए। कोरोना की इस भयावह रफ्तार को देखते हुए शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की मांग की।

महाराष्ट्र में कोविड-19 के एक दिवसीय मामले तीन में दूसरी बार 50,000 के आंकड़ें को पार कर गए। कोरोना की इस भयावह रफ्तार को देखते हुए शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की मांग की। उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखा है।

अपने पत्र में उन्होंने कहा कि सरकार को 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए टीका सुलभ बनाना चाहिए। चतुर्वेर्दी ने पत्र में लिखा, "मैं आपसे मंत्रालय के इस रुख की समीक्षा करने और 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी टीका लगावाने, कम से कम 18 से उपर के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराने का आग्रह करती हूं, ताकि उनका टीकाकरण हो सकें और सुरक्षित तरीके से काम कर सकें।"

राज्य सरकार ने इससे पहले कहा था कि राज्य टीकों की कमी का सामना कर रहा है, हालांकि राज्य 80 लाख लोगों का टीकाकरण करने वाला भारत का पहला राज्य बन गया है।

राज्य में संक्रमण बढ़कर 55,469 तक पहुंच गया, जिससे राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या 31,13,354 हो गई।

सोमवार को रिकवरी दर 83.36 प्रतिशत थी, जोकि घटकर 82.98 प्रतिशत हो गई, जबकि मृत्यु दर एक दिन पहले के 1.83 प्रतिशत से घटकर 1.81 प्रतिशत हो गई। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 472.283 हो गई।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news