राजस्थान: गहलोत सरकार के तीन कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज

राजस्थान सरकार के इन तीनों कद्दावर मंत्रियों का पत्ता कट गया है. गहलोत-पायलट की लड़ाई में इनकी कुर्सी चली गई है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन बीती शाम जब अचानक जयपुर पहुंचे तो सूबे की सियासत गर्म हो गई.
राजस्थान: गहलोत सरकार के तीन कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज

राजस्थान में कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच अशोक गहलोत सरकार के तीन कैबिनेट मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन इसका एलान मंत्रियों ने खुद नहीं किया, बल्कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन की तरफ से ये जानकारी दी गई है.

किन तीन मंत्रियों ने दिया इस्तीफा?

  • गोविंद सिंह डोटासरा- शिक्षा मंत्री

  • रघु शर्मा- स्वास्थ्य मंत्री

  • हरीश चौधरी- राजस्व मंत्री

गहलोत-पायलट की लड़ाई में चली गई मंत्रियों की कुर्सी!

राजस्थान सरकार के इन तीनों कद्दावर मंत्रियों का पत्ता कट गया है. गहलोत-पायलट की लड़ाई में इनकी कुर्सी चली गई है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन बीती शाम जब अचानक जयपुर पहुंचे तो सूबे की सियासत गर्म हो गई. माकन ने एलान किया कि गहलोत सरकार के तीन मंत्री इस्तीफा देकर संगठन में काम करना चाहते हैं.

राजस्थान कांग्रेस में बीते कई महीनों से सचिन पायलट गुट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुट में खींचतान की खबरें सामने आती रही हैं. पायलट खेमा सरकार और संगठन में अपने लोगों को तरजीह देने की मांग कर रहा है. इसी को लेकर काफी दिनों से मंत्रिमंडल में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं.

12 नए मंत्रियों की ताजपोशी का रास्ता साफ

दीवाली से पहले इसकी कोशिश भी हुई लेकिन बात नहीं बनी. अब तीन मंत्रियों के इस्तीफों के बाद गहलोत मंत्रिमंडल में कुल 12 नए मंत्रियों की ताजपोशी का रास्ता साफ हो गया है, इसलिए माना जा रहा है कि गहलोत जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार का एलान कर सकते हैं.

पार्टी सूत्रों की मानें तो कांग्रेस हाईकमान के साथ मीटिंग में ये तय किया गया है कि अशोक गहलोत के पसंद के सात मंत्री बनाए जाएंगे, जबकि सचिन पायलट खेमे से पांच लोगों को मंत्री बनने का मौका मिलेगा. इसके अलावा, बड़ी संख्या में मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं. फेरबदल में 2023 विधानसभा चुनाव में होने वाले नफा नुकसान का भी ख्याल रखा जाएगा.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news