यूपी में शराब बेचते मिला 10 साल का बच्चा, पुलिस ने मासूम को बचाया

इस बारे में एक वीडियो सामने आया था जिसमें नाबालिग को ग्राहकों को शराब बेचते देखा जा सकता है। इसके बाद एक पुलिसकर्मी ने कार्रवाई की।
यूपी में शराब बेचते मिला 10 साल का बच्चा, पुलिस ने मासूम को बचाया

निघासन में अवैध शराब बेचते पाए गए 10 साल के बच्चे को पुलिस ने बचाया है। महामारी के कारण स्कूल छोड़ने वाले लड़के को कथित तौर पर उसके पिता और चाचा द्वारा शराब बेचने के लिए मजबूर किया जा रहा था।

इस बारे में एक वीडियो सामने आया था जिसमें नाबालिग को ग्राहकों को शराब बेचते देखा जा सकता है। इसके बाद एक पुलिसकर्मी ने कार्रवाई की।

जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि लड़के ने स्कूल जाना बंद कर दिया था और शराब बेचने से इनकार करने पर उसके पिता ने उसे पीटा था।

आरोपी पिता और चाचा को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ जेजे एक्ट और आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

एसएचओ निघासन थाना डी.के. सिंह ने संवाददाताओं से कहा '' हमारे पास एक वायरल वीडियो आया था जिसके बाद हमने एक संक्षिप्त जांच की और हमने पाया कि कृपाकुंड गांव में एक परिवार अपनी किराने की दुकान में अवैध शराब बेचता है। जब हमने गांव में छापा मारा, तो लड़के के माता पिता बैठे थे जब लड़का अपनी दुकान के ठीक पीछे एक छोटे से बार में शराब परोस रहा था। उसके चाचा घर के अंदर अवैध शराब बना रहे थे। लड़के के पिता और चाचा को 115 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था।''

खीरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने बताया कि परिवार पिछले दो साल से यह धंधा चला रहा था।

ढुल ने कहा कि लड़का दो भाइयों और एक बहन में सबसे छोटा है। उसे नियमानुसार बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया है। उसके पिता और चाचा पर आबकारी अधिनियम की धारा 60,2 और 272 और किशोर न्याय की धारा 78 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सीडब्ल्यूसी ने, हालांकि, एक अपवाद बनाया और गुरुवार को लड़के को उसकी मां को वापस सौंप दिया क्योंकि उसे पुलिस ने आरोपी नहीं बनाया है।

सक्सेना ने कहा, "चाइल्डलाइन टीम बच्चों पर नजर रखेगी और हम लड़के को एक लाभार्थी योजना के तहत नामांकित करने का प्रयास करेंगे, जहां हर महीने 2,000 रुपये का प्रावधान है।"

A 10-year-old child found selling illegal liquor in Nighasan has been rescued by the police. The boy, who had left school due to the epidemic, was allegedly being forced to sell liquor by his father and uncle.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news