पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे की 80 फीसदी जमीन सपा शासन में ली गई : रामगोविंद चौधरी

पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे की 80 फीसदी जमीन सपा शासन में ली गई : रामगोविंद चौधरी

उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे के मुख्यमंत्री द्वारा निरीक्षण किए जाने पर सवाल उठाए और कहा कहा कि एक्सप्रेस-वे के लिए 80 फीसदी जमीन किसानों से सपा शासन में ले ली गई थी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे के मुख्यमंत्री द्वारा निरीक्षण किए जाने पर सवाल उठाए और कहा कहा कि एक्सप्रेस-वे के लिए 80 फीसदी जमीन किसानों से सपा शासन में ले ली गई थी। भाजपा सरकार ने इसकी चौड़ाई के कम कर दिया है।

नेता प्रतिपक्ष ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जिस एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने मुख्यमंत्री आए हैं, उसका शिलान्यास अखिलेश यादव ने किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एक्सप्रेस-वे की ऊंचाई और चौड़ाई कम कर दी और चहेतों को टेंडर दिया।

चौधरी ने बताया कि किसान अखिलेश यादव को इसलिए आसानी से जमीन दे देते थे, क्योंकि तब जमीन का 10 गुना रेट मिलता था। सरकार बदलने पर भाजपा सरकार ने दोबारा इसका शिलान्यास कराया और पुराना टेंडर रद्द कर अपने चहेतों को काम दिलाया।

ऊंचाई और चौड़ाई कम की गई और सर्विस रोड खत्म कर दिया। एक्सप्रेस-वे के किनारे मंडी समिति और औद्योगिक केंद्र बनने थे, लेकिन उन्हें भी खत्म कर दिया गया।

रामगोविंद चौधरी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जब से मुख्यमंत्री बने हैं सिर्फ जहाज से उड़ रहे हैं। धरती के हाल की उन्हें जानकारी ही नहीं है। केंद्रीय बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं है। अपना हक मांगने वाले किसानों को यह सरकार देशद्रोही और आतंकवादी बता रही है।

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news