उत्तर प्रदेश का लगभग 40 प्रतिशत हिस्सा अब कोविड-19 मुक्त

उत्तर प्रदेश का लगभग 40 प्रतिशत हिस्सा अब कोविड-19 मुक्त है। राज्य सरकार ने घोषणा की है कि कुल 75 जिलों में से 31 में सक्रिय आंकड़ा शून्य पर आ गया है पूरे राज्य में कुल सक्रिय आंकड़ा रविवार तक केवल 159 सक्रिय मामलों के निचले स्तर पर दर्ज किया गया था।
उत्तर प्रदेश का लगभग 40 प्रतिशत हिस्सा अब कोविड-19 मुक्त

उत्तर प्रदेश का लगभग 40 प्रतिशत हिस्सा अब कोविड-19 मुक्त है। राज्य सरकार ने घोषणा की है कि कुल 75 जिलों में से 31 में सक्रिय आंकड़ा शून्य पर आ गया है। पूरे राज्य में कुल सक्रिय आंकड़ा रविवार तक केवल 159 सक्रिय मामलों के निचले स्तर पर दर्ज किया गया था।

राज्य के लगभग 21 जिले अब एक-एक सक्रिय मामले के साथ बचे हैं।

शून्य सक्रिय कोविड मामलों वाले जिलों में अमेठी, अमरोहा, बागपत, बलिया, बलरामपुर, एटा, फरुर्खाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, कानपुर, कासगंज, लखीमपुर खीरी, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, संत कबीर नगर, श्रावस्ती, वाराणसी, सीतापुर और उन्नाव शामिल हैं।

पिछले 24 घंटों में, राज्य ने 13 नए कोविड मामले दर्ज किए, जिनमें सात मरीज बीमारी से उबर चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में कुल सकारात्मकता दर अब 2.16 प्रतिशत है, जबकि ठीक होने की दर 98.8 प्रतिशत है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि ताजा मामलों में 38,000 से अधिक की गिरावट आई है, जो 24 अप्रैल को 38,055 थी। राज्य लगातार 50 दिनों से अधिक समय तक दैनिक कोविड मामले की संख्या को 50 से नीचे रखने में सक्षम रहा है।

राज्य 11 करोड़ कोविड -19 वैक्सीन खुराक देने के करीब है, जिससे देश में वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान चल रहा है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.