उत्तर प्रदेश के पारंपरिक उत्पादों को बढ़ावा देगी अभिनेत्री कंगना रनौत

राज्य के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) नवनीत सहगल ने गुरुवार को लखनऊ में अभिनेत्री कंगना रनौत से मुलाकात कर, तौर-तरीकों पर चर्चा की।
उत्तर प्रदेश के पारंपरिक उत्पादों को बढ़ावा देगी अभिनेत्री कंगना रनौत

उत्तर प्रदेश सरकार अपनी एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना की ब्रांडिंग को और आगे बढ़ाने की योजना बना रही है।

राज्य के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) नवनीत सहगल ने गुरुवार को लखनऊ में अभिनेत्री कंगना रनौत से मुलाकात कर, तौर-तरीकों पर चर्चा की। कंगना को ओडीओपी योजना का ब्रांड एंबेसडर नामित किया गया है।

मंत्री ने कहा कि कंगना ने इस योजना के लिए अपना समर्थन देने का आश्वासन दिया है, जिसे राज्य में पारंपरिक उद्योगों को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से शुरू किया गया था।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में विशिष्ट रूप से पहचाने जाने योग्य उत्पादों की पहचान की गई है। कारीगरों को उन्नत उपकरण दिए गए हैं और उनके उत्पादों की आकर्षक पैकेजिंग सुनिश्चित की गई है। इसी के साथ ई-कॉमर्स प्रमुख फ्लिपकार्ट और अमेजॅन के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं ताकि उन्हें विश्व स्तर पर बेचा किया जा सके।

उन्होंने कहा कि कारीगरों को बैंकों से जोड़कर उनकी वित्तीय समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।

एसीएस नवनीत सहगल ने आशा व्यक्त की कि ब्रांड एंबेसडर के रूप में, कंगना रनौत ओडीओपी को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगी और ये उत्पाद अंतत: लोगों की पसंद बन जाएंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.