आगरा में ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए सशस्त्र बल और स्थानीय प्रशासन ने मिलाया हाथ
Photos by Dheerah Dhawan

आगरा में ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए सशस्त्र बल और स्थानीय प्रशासन ने मिलाया हाथ

ऑक्सीजन उत्पादन करने के लिए एक और महत्वपूर्ण घटक की आवश्यकता थी जिसके लिए वायु सेना के एक विमान ने 29 अप्रैल की रात को अहमदाबाद से कंपोनेंट के लिए उड़ान भरी।

आगरा में सेना ने ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए एक गैर-कार्यात्मक ऑक्सीजन संयंत्र की मरम्मत में स्थानीय प्रशासन की सहायता की। क्षति के आकलन के लिए सेना की एक तकनीकी टीम को 27 अप्रैल को तुरंत तैनात किया गया ।

टीम ने एयर सेपरेटर यूनिट में एक बड़ी दरार और कई रिसावों की पहचान की। बारह घंटों में, टीम ने सभी दरारों और रिसावों की मरम्मत का काम पूरा किया। ऑक्सीजन उत्पादन करने के लिए एक और महत्वपूर्ण घटक की आवश्यकता थी जिसके लिए वायु सेना के एक विमान ने 29 अप्रैल की रात को अहमदाबाद से कंपोनेंट के लिए उड़ान भरी।

उक्त कंपोनेंट को फिट करने और संयंत्र को चालू करने के लिए आगे की प्रक्रिया को पूरा किया गया और संयंत्र 29/30 अप्रैल की आधी रात तक कार्य समाप्त हुआ। 30 अप्रैल को सुबह 7:30 बजे तक, संयंत्र ने आगरा में सरकारी / निजी अस्पतालों के लिए 240 और सैन्य अस्पताल के लिए 40 सिलेंडर सफलतापूर्वक भरे । प्रति दिन 1500 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर भरने की उम्मीद है।

आगरा में स्थानीय प्रशासन और सशस्त्र बलों के सहयोग से कोविड के खिलाफ इस लड़ाई में ऑक्सीजन की उपलब्धता में सुधार किया गया है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news