यूपी के बीजेपी विधायक ने निजी अस्पतालों के ऑडिट की मांग की

ग्रेटर नोएडा के जेवर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक धीरेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उन निजी अस्पतालों के ऑडिट की मांग की है।
यूपी के बीजेपी विधायक ने निजी अस्पतालों के ऑडिट की मांग की

ग्रेटर नोएडा के जेवर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक धीरेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उन निजी अस्पतालों के ऑडिट की मांग की है जो कोविड संकट में मरीजों से अधिक शुल्क ले रहे हैं।

धीरेंद्र सिंह ने कहा '' मैंने किसी विशेष अस्पताल के खिलाफ शिकायत नहीं की है। डॉक्टर महामारी के दौरान नायकों की तरह काम कर रहे हैं लेकिन कई निजी अस्पताल अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को भूल गए हैं। यह उनकी अंतरात्मा को जगाने का समय है, ऐसे अस्पतालों के लिए एक ऑडिट की आवश्यकता है, जिन पर अधिक शुल्क लेने का आरोप है।''

उन्होंने कहा कि कुछ अस्पताल मरीजों को ऑक्सीजन के लिए अतिरिक्त पैसे जमा करने के लिए मजबूर करते हैं। ऐसे समय में जब देश में महामारी फैल रही है, कुछ सीटी स्कैन अतिरिक्त पर आपातकालीन शुल्क लेते हैं, और कई ने गंभीर और गैर गंभीर रोगी के लिए लाखों रुपये का बिल बनाया है।

उन्होंने आगे कहा कि ऐसे समय में, जब निजी अस्पताल महामारी से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, बिलों के सबूत के साथ, अधिक शुल्क लेने के लिए उनके खिलाफ कई शिकायतें हैं।

देश में एक बेहतर स्वास्थ्य प्रणाली के लिए, न केवल इस तरह की प्रथाओं को रोकना होगा, लेकिन अस्पतालों को कॉपोर्रेट सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में आस पास के गांवों में कुछ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को भी अपनाना होगा। इससे गांवों के स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में सुधार करने में मदद मिलेगी।

पत्र के बाद, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) ने तीन दिनों के भीतर गौतम बुद्ध नगर के निजी अस्पतालों से जवाब मांगा है।

गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) दीपक औरी ने कहा कि अगर अधिक शुल्क लेते पाए गए तो निजी अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Bharatiya Janata Party (BJP) MLA from Jewar Assembly constituency of Greater Noida, Dhirendra Singh, has written a letter to Prime Minister Narendra Modi and UP Chief Minister Yogi Adityanath demanding an audit of those private hospitals.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news