यूपी में सेनिटाइजेशन से टूटी कोरोना की चेन 18 मंडलों के 12016 वार्ड किए सेनिटाइज

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रत्येक शनिवार व रविवार को चलाए जा रहे विशेष सेनिटाइजेशन अभियान के जरिए अब तक सभी 18 मंडलों के 12016 वार्डो में सेनिटाइजेशन का काम कराया जा चुका है।
यूपी में सेनिटाइजेशन से टूटी कोरोना की चेन 18 मंडलों के 12016 वार्ड किए सेनिटाइज

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रत्येक शनिवार व रविवार को चलाए जा रहे विशेष सेनिटाइजेशन अभियान के जरिए अब तक सभी 18 मंडलों के 12016 वार्डो में सेनिटाइजेशन का काम कराया जा चुका है। खासकर, 26 हजार से अधिक कंटेनमेंट जोन में कई बार विशेष सफाई व सेनिटाइजेशन का अभियान चलाया जा चुका है।

इनमें 1 लाख 87 हजार से अधिक परिवार निवास करते हैं। सरकार की इस पहल से गांवों में संक्रमण की रफ्तार धीरी पड़ी है। वहीं, 60 हजार से अधिक निगरानी समितियों कोरोना की रफ्तार कम करने में अहम रोल अदा कर रही हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर आंशिक कोरोना लॉकडाउन के दौरान प्रत्येक शनिवार व रविवार को प्रदेश भर में विशेष सेनिटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है। राज्य सरकार से मिली जानकारी के अनुसार, अभियान के दौरान प्रदेश के 17 नगर निगमों के 1355 वार्ड और 651 नगर निकायों के 12016 वाडरें में सेनिटाइजेशन का काम किया जा चुका है।

खासकर, प्रदेश के 26913 कंटेनमेंट जोन में माउंटेड स्प्रे मशीनों से सेनिटाइजेशन का काम किया गया। इसी वजह से यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से घट रही है। बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 8737 केस ही सामने आए हैं। यूपी में एक्टिव केस कम होकर करीब 1 लाख 36 हजार ही रह गए हैं, जबकि कोरोना टेस्ट की रफ्तार सरकार ने बढ़ा दी है। यूपी में एक दिन में 2 लाख 79 हजार से अधिक टेस्ट रोजाना किए जा रहे हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news