नवरात्रि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी सभी को शुभकामनाएं

आज से हिन्दुओं के पवित्र नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। अगले 9 दिनों तक सनातन धर्म में श्रद्धा रखने वाले भक्त उपवास कर माता दुर्गा के अलग अलग रूपों की पूजा अर्चना करेंगे।
नवरात्रि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी सभी को शुभकामनाएं

आज से हिन्दुओं के पवित्र नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। अगले 9 दिनों तक सनातन धर्म में श्रद्धा रखने वाले भक्त उपवास कर माता दुर्गा के अलग अलग रूपों की पूजा अर्चना करेंगे। शारदीय नवरात्रि की शुरआत के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

अपने सन्देश में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भारतीय संस्कृति में माँ दुर्गा की उपासना का अत्यधिक महत्व है। माँ दुर्गा शक्ति की अधिष्ठात्री देवी हैं। इनके अनन्त रूप हैं लेकिन प्रधान नौ रूपों में नवदुर्गा बनकर आदिशक्ति सम्पूर्ण पृथ्वीलोक पर अपनी करुणा की वर्षा करती हैं। माँ भगवती भक्तों और साधकों में अपनी ही शक्ति का संचार करते हुए, करुणा एवं परोपकार के द्वारा संसार के प्राणियों का हित करती हैं।

मुख्यमंत्री जी ने लोगों से नवरात्रि तथा दुर्गा पूजा के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने की अपील की है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.