यूपी : ऑक्सीजन की कमीं को लेकर मुख्यमंत्री ने 4 जिले के डीएम से की वार्ता

यूपी : ऑक्सीजन की कमीं को लेकर मुख्यमंत्री ने 4 जिले के डीएम से की वार्ता

यूपी में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर ढा रखा है। इसके बाद से चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गयी है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी खुद मैदान पर कूद पड़े हैं।

यूपी में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर ढा रखा है। इसके बाद से चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गयी है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी खुद मैदान पर कूद पड़े हैं। मुख्यमंत्री योगी बुधवार को समीक्षा बैठक करने के बाद शाम को चार महानगरों के जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर वार्ता की।

इस दौरान उन्होंने ऑक्सीजन की कमी होने के साथ ही कोविड हॉस्पिटल्स में बेड्स की स्थिति और दवाओं की कालाबाजारी रोकने को लेकर भी सभी को निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ की प्रभारी जिलाधिकारी डॉक्टर रोशन जैकब, वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, प्रयागराज के जिलाधिकारी भानु चंद गोस्वामी और कानपुर के जिलाधिकारी आलोक तिवारी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से वार्ता के दौरान चारों महानगरों में कोरोना वायरस संक्रमण की समीक्षा की। इस दौरान वहां पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद थे।

उन्होंने इन जिलों में सभी चिकित्सा संस्थानों और प्रशासनिक अधिकारियों के प्रमुखों से भी वार्ता की। मुख्यमंत्री ने कोविड बेड, ऑक्सीजन की आपूर्ति, दवा और अन्य आवश्यक चीजों की समीक्षा है।

योगी ने सभी से ऑक्सीजन की कमी और उसकी उपलब्धता पर भी वार्ता करने के दौरान इसकी कमी को शीघ्र की पूरा भी करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी को निर्देश दिया कि किसी भी कोविड अस्पताल में बेड्स की कमी ना हो।

कोविड संक्रमित को प्राथमिकता के आधार पर भर्ती करने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में दवाओं और ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर समीक्षा करने के साथ ही सारी कमी से शासन को अवगत कराने का निर्देश दिया।

उधर, भाजपा की यूपी इकाई ने भी कोरोना संक्रमण के लिए मोर्चा संभाल लिया है। भाजपा उत्तर प्रदेश ने भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिस नंबर पर कोई भी संपर्क कर सकता है। भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बताया कि यूपी भाजपा का कोविड सहायता हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

स्वतंत्रदेव सिंह ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सेवा ही संगठन अभियान के तहत आज से उत्तर प्रदेश भाजपा कोविड सहायता हेल्पलाइन नंबर- 8588870012 शुरू कर रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह व महासचिव संगठन सुनील बंसल ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सेवा ही संगठन अभियान के तहत आज से हेल्पलाइन के माध्यम से प्रदेशवासियों की सहायता के लिए प्रदेश का प्रत्येक कार्यकर्ता कृतसंकल्पित है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news