तीन दिवसीय दौरे में सीएम योगी आज जाएंगे गोरखपुर, 144 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री शनिवार दोपहर बाद 3:30 बजे से रामगढ़ताल क्षेत्र स्थित ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे।
तीन दिवसीय दौरे में सीएम योगी आज जाएंगे गोरखपुर, 144 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे (14, 15 व 16 मई) पर शनिवार को गोरखपुर आएंगे। महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में 144 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण करेंगे। जनसभा करके सरकार की उपलब्धियां भी गिनाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री शनिवार दोपहर बाद 3:30 बजे से रामगढ़ताल क्षेत्र स्थित ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की 144 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनमें 68 करोड़ की सड़कें, पुलिया एवं जल निकासी संबंधित परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है। वहीं, भीटी रावत में सब सेंटर समेत 76 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे की सूचना के बाद विभागीय अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।

अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री शनिवार को कुशीनगर व गोरखपुर के अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, फिर गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित हिंदू सेवाश्रम में जनता दरबार लगाएंगे। फरियादियों को सुनेंगे। मुख्यमंत्री विकास कार्यों की समीक्षा भी कर सकते हैं। वह सोमवार सुबह कुशीनगर जाएंगे। वहीं से लखनऊ चले जाएंगे।

प्रधानमंत्री की अगवानी की तैयारियां भी परखेंगे मुख्यमंत्री

भगवान बुद्ध की 2566वीं जयंती के मौके पर 16 मई को लुंबिनी में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। वह पहले विमान से कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर हेलीकॉप्टर से लुंबिनी के लिए प्रस्थान करेंगे। कुशीनगर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे, फिर वापसी पर एयरपोर्ट पर ही रहेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री शनिवार को कुशीनगर जाएंगे।

वहां प्रधानमंत्री के अगवानी से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर भी जा सकते हैं। भगवान बुद्ध की लेटी प्रतिमा के दर्शन भी कर सकते हैं। हालांकि, इसे लेकर अभी शासन की तरफ से कोई अधिकृत कार्यक्रम नहीं जारी हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी के कुशीनगर आगमन के मद्देनजर शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर जाएंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.