Omicron Variant: नए वैरिएंट पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ- 'घबराने की जरूरत नहीं, वायरल बुखार जैसा है ओमिक्रॉन'

समाचार एजेंसी एएनआई ने सीएम योगी का वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में सीएम योगी कहते हैं कि हम लोगों ने मार्च अप्रैल 2021 डेल्टा वेरिएंट वैरिएंट के वक्त देखा था कि जो लोग इससे संक्रमित होते हैं उन्हें ठीक होने में 15-20 दिन का समय लगता था।
Omicron Variant: नए वैरिएंट पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ- 'घबराने की जरूरत नहीं, वायरल बुखार जैसा है ओमिक्रॉन'

देशभर में कोरोना वायरस के नए स्वरूप 'ओमीक्रोन' के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को ओमीक्रोन से बिलकुल न घबराने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इससे संक्रमित व्यक्ति चार से पांच दिन में पूरी तरह से ठीक हो जाता है। सीएम योगी ने लोगों से बचाव के उपायों का पालन करते रहने की अपील की। साथ ही उन्होंने मीडिया को सलाह दी कि वह सकारात्मक खबरें दिखाए, जिससे पीड़ितों का हौसला बढ़े। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद और रायबरेली में ओमीक्रोन के मामले सामने आए थे लेकिन चार से पांच दिन में सभी रोगी स्वस्थ हो गए।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सीएम योगी का वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में सीएम योगी कहते हैं कि हम लोगों ने मार्च अप्रैल 2021 डेल्टा वेरिएंट वैरिएंट के वक्त देखा था कि जो लोग इससे संक्रमित होते हैं उन्हें ठीक होने में 15-20 दिन का समय लगता था। इस वैरिएंट में कोविड के इलाज के बाद भी काफी दिक्कते आती थीं, लेकिन ओमिक्रॉन के मामले में ऐसा अबतक नहीं देखा गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के आठ मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, उनमें से चार मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 17 लाख पहुंच गई है। कुल 22,916 लोगों की यूपी में कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। यूपी में ओमिक्रॉन के खतरे को ध्यान में रखते हुए नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला सरकार द्वारा किया गया है। राज्या सरकार ने क्लास 1 से लेकर क्लास 8 तक के स्कूलों में ठंड की छुट्टी का ऐलान काय है। राज्य सरकार का यह आदेश 14 जनवरी तक लागू रहेगा। हालांकि अभी राज्य सरकार के ओर से निजी स्कूलों के लिए कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है।

वहीं, ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले और खतरे को ध्यान में रखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में सरकार ने येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं राजधानी में पिछले दो हफ्तों में ओमिक्रॉन के मामले 2-3 प्रतिशत से बढ़कर 25-30 प्रतिशत पहुंचने पर डीडीएमए ने सभी स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इस गाइडलाइन के अनुसार सभी स्कूलों और कॉलेजों को अगले आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। वहीं राज्य सरकार ने क्लास 1 से लेकर 5 क्लास तक स्कूलों में ठंड की छुट्टी देने का फैसला लिया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news