राम मंदिर आंदोलन पर हुई डॉक्युमेंट्री रिलीज, मुगल शासक बाबर से लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक दिखा संघर्ष

राम मंदिर आंदोलन पर हुई डॉक्युमेंट्री रिलीज, मुगल शासक बाबर से लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक दिखा संघर्ष

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो सर्कुलेट किया है, जिसमें 'अयोध्या में राम मंदिर के लिए संघर्ष' को दिखाया गया है।

विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो सर्कुलेट किया है, जिसमें 'अयोध्या में राम मंदिर के लिए संघर्ष' को दिखाया गया है।

'श्री राम जन्मभूमि विजय गाथा' शीर्षक वाला 13 मिनट का वीडियो अयोध्या में राम मंदिर के लिए संघर्ष की शुरुआत 1528 से शुरू होता है जब मंदिर को कथित रूप से मुगल शासक बाबर द्वारा गिरा दिया गया था, इसमें 1992 में बाबरी मस्जिद के विध्वंस को भी दिखाया गया है और राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 2020 में मंदिर के लिए निर्माण को भी दर्शाया गया है।

वीएचपी के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा, "वृत्तचित्र का निर्माण अभिनेता और निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी द्वारा किया गया है। लेकिन उन्होंने वृत्तचित्र की क्रेडिट में अपना नाम नहीं दिया है। उन्होंने इसे भगवान राम की सेवा के रूप में बनाया है।"

वीएचपी के सूत्रों ने कहा कि वृत्तचित्र अनिवार्य रूप से युवा पीढ़ी के लिए है जो शायद मंदिर आंदोलन के इतिहास से परिचित नहीं हो और जिन्हें निहित स्वार्थों द्वारा गुमराह किया जा रहा था।

राम मंदिर के लिए 15 जनवरी से शुरू होने वाले विश्व हिंदू परिषद के फंड जुटाने के अभियान से पहले डॉक्यूमेंट्री लॉन्च की गई है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news