नए साल के जश्न पर कोरोना का ब्रेक, यूपी सरकार ने भी जारी की गाइडलाइन

नए साल के जश्न पर कोरोना का ब्रेक, यूपी सरकार ने भी जारी की गाइडलाइन

ब्रिटेन में नए स्‍ट्रेन के सामने आने के बाद भारत में भी केंद्र और प्रदेश सरकारें सतर्क हो गई हैं। यूपी सरकार ने भी गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत पुलिस-प्रशासन की इजाजत के बिना नववर्ष का कोई कार्यक्रम नहीं हो पाएगा।

कोरोना वायरस ने नए साल के जश्‍न पर भी ग्रहण लगा दिया है। पूरे साल वायरस की दहशत से आम जनजीवन और व्‍यापार प्रभावित रहा। साल-2021 के स्‍वागत के मौके पर आम लोगों के साथ ही होटल, रेस्‍टोरेंट और मॉल इंडस्‍ट्री को काफी उम्‍मीदें थीं लेकिन इस जानलेवा महामारी ने अब इन उम्‍मीदों पर भी ग्रहण लगा दिया है।

ब्रिटेन में नए स्‍ट्रेन के सामने आने के बाद भारत में भी केंद्र और प्रदेश सरकारें सतर्क हो गई हैं। यूपी सरकार ने भी गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत पुलिस-प्रशासन की इजाजत के बिना नववर्ष का कोई कार्यक्रम नहीं हो पाएगा। ऐसे कार्यक्रमों में अधिकतम सौ लोग ही शामिल हो सकेंगे। प्रशासन की इजाजत की अहम शर्त के रूप में कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन हर हाल में करना होगा।

नए साल के जश्‍न में आयोजित कार्यक्रमों की निगरानी पुलिस ड्रोन से करेगी। 31 दिसम्‍बर की रात को पुलिस जगह-जगह वाहनों की चेकिंग करेगी। इस अभियान में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर शिकंजा कसेगा। सरकार ने बार, होटल, और दूसरी सार्वजनिक जगहों पर बिना इजाजत सार्वजनिक समारोहों को लेकर सख्‍ती बरतने के निर्देश दिए हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news