लखनऊ: मेदांता हॉस्पिटल में ISKCON ने आयोजित किया सेमिनार, 70 से अधिक डॉक्टरों और स्टाफ ने लिया हिस्सा

मेदांता हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने मंदिर अध्यक्ष श्रीमान अपरिमेय श्याम दास का स्वागत किया और प्रभु जी ने डॉक्टरों के व्यस्त जीवन में आध्यात्म पर बल देने का सभी डाक्टरों को आव्हान किया।
लखनऊ: मेदांता हॉस्पिटल में ISKCON ने आयोजित किया सेमिनार, 70 से अधिक डॉक्टरों और स्टाफ ने लिया हिस्सा

दिनांक 18.12.21 को लखनऊ शहर का मशहूर मेदांता अस्पताल लखनऊ में श्री श्री राधारमण बिहारी मंदिर (इस्कॉन) लखनऊ द्वारा सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य वक्ता इस्कॉन मंदिर अध्यक्ष श्रीमान अपरिमेय श्यामदास प्रभु जी को आमंत्रित किया गया,यह सेमिनार जीवन में वास्तविक आनंद की प्राप्ति पर था जिसमें करीब 70 प्रख्यात डॉक्टरों और स्टाफ ने इसमें हिस्सा लिया।

अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने मंदिर अध्यक्ष श्रीमान अपरिमेय श्याम दास का स्वागत किया और प्रभु जी ने डॉक्टरों के व्यस्त जीवन में आध्यात्म पर बल देने का सभी डाक्टरों को आव्हान किया।

प्रभु जी ने प्रवचन में बताया कि श्रीमद भगवद गीता का ज्ञान सभी के लिया उतना ही जरूरी है जितना पहले था। उसके बाद श्रीमान अपरिमेय श्याम दास प्रभु ने बताया की हम सब जीव आत्मा है और जब तक हम शरीर के स्तर पर आनंद प्राप्त करने की कोशिश करेंगे, ये विफल ही होगा हमे अपने आपको भगवान से जोड़ना होगा और उनकी वाणी को अपने जीवन में उतारना होगा जैसा की भगवद गीता में बताया गया है।

इसके पश्चात उन्होंने कुछ प्रश्नों के उत्तर दिए जिन्हे जिज्ञासु डॉक्टरों ने पूछा,अंत में कार्यक्रम के समाप्ति पर प्रभु जी ने सभी डॉक्टरों को अपना कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद व आभार व्यक्त किया व मंदिर में होने वाले साप्ताहिक सत्संग के लिए भी आमंत्रित किया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.