Lakhimpur Violence: आशीष मिश्रा समेत अन्य आरोपियों को लेकर SIT घटनास्थल पहुंची, हुआ सीन रिक्रिएशन

एसआईटी घटनास्थल पर मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा, अंकित दास और मोहम्मद और शेखर को लेकर पहुंची, इस दौरान बड़े अधिकारी मौजूद रहे। एसआईटी ने लखीमपुर की घटना का रिक्रिएशन कराया है। रिक्रिएशन के जरिए एसआईटी घटना से जुड़े हर पहलुओं को जानने की कोशिश करेगी।
Lakhimpur Violence: आशीष मिश्रा समेत अन्य आरोपियों को लेकर SIT घटनास्थल पहुंची, हुआ सीन रिक्रिएशन

लखीमपुर खीरी में उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के प्रकरण के मुख्य आरोपित केन्द्रीय मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू को तीन दिन की रिमांड पर लेने वाली एसआइटी अब सख्ती कर रही है। इस केस के मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा मोनू सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसआईटी की टीम आज आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर पहुंची है. एसआईटी घटनास्थल पर मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा, अंकित दास और मोहम्मद और शेखर को लेकर पहुंची, इस दौरान बड़े अधिकारी मौजूद रहे। एसआईटी ने लखीमपुर की घटना का रिक्रिएशन कराया है। रिक्रिएशन के जरिए एसआईटी घटना से जुड़े हर पहलुओं को जानने की कोशिश करेगी।

इससे पहले आज इस मामले को लेकर एसआईटी ने आरोपियों से पूछताछ की। करीब घंटे भर तक आरोपियों से पूछताछ की गई।

सड़कों पर पुलिस तैनात

एक तरफ पुलिस सीन रीक्रिएशन के लिए आरोपियों को ले गई है, वहीं दूसरी ओर सड़कों पर भारी संख्या में पुलिस तैनात है। मीडियाकर्मियों को भी घटनास्थल पर जाने की अनुमति नहीं है। पुलिस बैरिकेड लगाकर सभी को बाहर ही रोक रही है।

लखनऊ में होगी महापंचायत
उधर, आशीष मिश्रा के पिता और केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है. बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर 26 अक्टूबर को राजधानी लखनऊ में महापंचायत होगी. टिकैत ने पत्रकारों से कहा, "जब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की गिरफ्तारी और मंत्री पद से बर्खास्तगी नहीं हो जाती तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा."

उन्होंने कहा, "भारतीय किसान यूनियन 26 अक्टूबर को लखनऊ में बहुत बड़ी पंचायत करने जा रही है. किसान पंचायत में हमारी मांग रहेगी कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफा लिया जाए और उन्हें गिरफ्तार कर आगरा जेल में बंद किया जाए."

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.