शख्स ने यूपी के आईएएस अधिकारी पर धर्म बदलने के लिए लालच देने का आरोप लगाया

एसआईटी ने उत्तर प्रदेश के आईएएस अधिकारी मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के खिलाफ धर्म परिवर्तन के आरोपों की जांच शुरू कर दी है। इसी बीच कल्याणपुर में राजकीय उन्नयन बस्ती के पूर्व अध्यक्ष निर्मल कुमार त्यागी ने आरोप लगाया है कि...
शख्स ने यूपी के आईएएस अधिकारी पर धर्म बदलने के लिए लालच देने का आरोप लगाया

एसआईटी ने उत्तर प्रदेश के आईएएस अधिकारी मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के खिलाफ धर्म परिवर्तन के आरोपों की जांच शुरू कर दी है। इसी बीच कल्याणपुर में राजकीय उन्नयन बस्ती के पूर्व अध्यक्ष निर्मल कुमार त्यागी ने आरोप लगाया है कि उस अधिकारी ने एक बार "उसे इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए बहलाया-फुसलाया था।"

राजकीय उन्नयन बस्ती के पूर्व अध्यक्ष निर्मल कुमार त्यागी ने संवाददाताओं को बताया कि अक्टूबर 2016 में तत्कालीन संभागीय आयुक्त मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन का काफिला कल्याणपुर पहुंचा और बस्ती के लोगों से कहा गया कि उन्हें यह जगह खाली करनी होगी, क्योंकि इस जमीन का मेट्रो परियोजना के लिए इस्तेमाल होना था।

त्यागी ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने आयुक्त से उनके घरों को नष्ट न करने की गुहार लगाई, तो उनकी खराब वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए, आयुक्त ने उन्हें पैसे देकर इस्लाम में परिवर्तित करने का लालच देना शुरू कर दिया।

त्यागी ने कहा, "जब आयुक्त यह सुझाव दे रहे थे, तो वहां मौजूद एक व्यक्ति ने उन्हें इस्लाम से संबंधित साहित्य देना शुरू कर दिया।"

उन्होंने आगे कहा, "बस्ती में धर्मांतरण के कई प्रयास किए गए। हालांकि, स्थानीय लोगों ने फैसला किया कि वे इस प्रस्ताव को स्वीकार

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.