Meerut: फेसबुक पर झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का हुआ खुलासा, जानें पूरा मामला

रकम लेने के बाद शादी से इन्कार कर दिया जाता है। हरियाणा और राजस्थान के दो लोगों ने इस गिरोह के खिलाफ मेडिकल थाने में तहरीर दी है।
Meerut: फेसबुक पर झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का हुआ खुलासा, जानें पूरा मामला

शादी के नाम पर हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के लोगों से ठगी करने वाला गिरोह जनपद में सक्रिय है। इस गिरोह को महिलाएं ही चला रही हैं। लोगों को फेसबुक के जरिए शादी का झांसा देती हैं और आफिस में बुलाकर मुंह दिखाई होती है। रकम लेने के बाद शादी से इन्कार कर दिया जाता है। हरियाणा और राजस्थान के दो लोगों ने इस गिरोह के खिलाफ मेडिकल थाने में तहरीर दी है।

फेसबुक पर पोस्‍ट

रेवाड़ी (हरियाणा) निवासी राजेंद्र सिंह और अलवर (राजस्थान) निवासी बनवारी लाल का आरोप है कि इस गिरोह ने गढ़ रोड पर आफिस खोल रखा है। फेसबुक पर मेरठ के एक मैरिज ब्यूरो का प्रचार देख बनवारी लाल ने दोस्त राजेंद्र सिंह को करीब एक माह पूर्व कॉल किया था। राजेंद्र सिंह अपने भतीजे धर्मवीर सिंह की शादी के लिए लड़की तलाश रहे थे तो उन्हें बताया कि मेरठ के मैरिज ब्यूरो से संपर्क किया जा सकता है। इसके बाद बनवारी लाल और राजेंद्र सिंह मेरठ आए। राजेंद्र सिंह और उनके आसपास के दो अन्य लोगों के रिश्ते की बात की गई थी।

आरोपितों ने फेसबुक पर शादी कराने के लिए पोस्ट डाली हुई थी। उस पर नंबर दिया हुआ था। उस नंबर पर काल की गई, तो गरिमा नामक युवती ने फोन उठाया। राजेंद्र सिंह ने भतीजे की शादी कराने के लिए आवेदन किया। 11 हजार रुपये फीस भी जमा करा दी।

जांच के आदेश

गरिमा ने उन्हें आफिस में बुलाकर लड़की भी दिखा दी। लड़की के भाई ने भी खर्च के लिए उनसे आठ हजार रुपये वसूल लिए। इसके बाद शादी से इन्कार कर दिया। राजस्थान के दो अन्य युवकों ने भी शादी के लिए आवेदन किया। गरिमा ने उनसे भी 11-11 हजार रुपये वसूल लिए। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि मेडिकल पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.