सम्मेलन में भाग लेने के लिए 5 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेंगे पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश के शहरी विकास विभाग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेंगे।
सम्मेलन में भाग लेने के लिए 5 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेंगे पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश के शहरी विकास विभाग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेंगे। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "5 अक्टूबर को अपने दो घंटे के दौरे के दौरान, पीएम मोदी के 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के लाभार्थियों के साथ वर्चुअली (ऑनलाइन) बातचीत करने की उम्मीद है।"

शहरी सम्मेलन राज्य की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा।

2022 के राज्य विधानसभा चुनावों से पहले वाराणसी और अलीगढ़ में अपने कार्यक्रमों के बाद हाल के महीनों में मोदी की उत्तर प्रदेश की यह तीसरी यात्रा होगी।

प्रधानमंत्री ने इससे पहले जुलाई में अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया था और उसके बाद सितंबर में जाट राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर एक राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के लिए अलीगढ़ का दौरा किया था।

राज्य के अधिकारियों ने कहा कि इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के लगभग 75,000 लाभार्थियों को चाबियां दी जाएंगी। इन लाभार्थियों में से प्रत्येक को घर बनाने के लिए 2.5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाती है।

मोदी के राज्य भर के सात शहरों में चलने वाली 150 इलेक्ट्रिक बसों को वर्चुअल तरीके से हरी झंडी दिखाने की उम्मीद है।

राज्य के अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री विभिन्न शहरी विकास योजनाओं की एक प्रदर्शनी का उद्घाटन कर सकते हैं, जो अब तक लागू की गई हैं या जिन पर काम चल रहा है।

सरकारी अधिकारियों ने कहा, "वह वर्चुअल माध्यम से या भौतिक (शारीरिक) रूप से कई अन्य शहरी विकास योजनाओं का उद्घाटन भी कर सकते थे।"

मोदी के लखनऊ हवाई अड्डे से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास के सामने ला मार्टिनियर कॉलेज मैदान तक एक हेलिकॉप्टर लेने की संभावना है, जहां से वह शहरी सम्मेलन स्थल तक सड़क मार्ग से यात्रा करेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.