UP: बलिया में एडवांस हाजिरी बना गायब हो जा रहे नारी निकेतन के कर्मचारी
उत्तर प्रदेश

UP: बलिया में एडवांस हाजिरी बना गायब हो जा रहे नारी निकेतन के कर्मचारी

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम यशपाल व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने जिला जेल व नारी निकेतन का निरीक्षण किया।

Yoyocial News

Yoyocial News

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम यशपाल व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने जिला जेल व नारी निकेतन का निरीक्षण किया। नारी निकेतन में अव्यवस्था की कलई खुल गयी। कर्मचरी हाजिरी बनाकर गायब थे।

न्यायिक अधिकारी सबसे पहले जिला कारागार गए। जेल के अंदर तक जमा बारिश के पानी को पम्प के सहारे निकाला जा रहा था।

न्यायिक अधिकारियों ने जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य को कोरोना से संक्रमित मरीजों को समय से दवाओं की उपलब्धता कराने, जल्द से जल्द जेल के अंदर से पानी को निकालकर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया। निरीक्षण में डिप्टी जेलर विजय कुमार गौतम उपस्थित थे।

इसके बाद राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण व जिला जज गजेंद्र कुमार के निर्देश पर सचिव रिचा वर्मा नारी निकेतन निधरिया में औचक निरीक्षण करने पहुंचीं। यहां अव्यवस्था खुलकर सामने आई। होमगार्ड सहित कुल आठ कर्मचारी गायब मिले।

उपस्थिति रजिस्टर देखने पर पता चला कि तीन महिला व तीन पुरुष होमगार्ड 28 से 31 जुलाई तक एडवांस में ही उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर बनाकर गायब थे। रसोईया भी अनुपस्थित थी।

बालिकाओं को बीच-बीच में स्वयं ही नाश्ता व भोजन बनाना पड़ता है। सफाईकर्मी भी अनुपस्थित था। जिससे जगह जगह गंदगी लगा हुआ था।

बालिकाओं से बात करने पर पता चला कि बालिका गृह पर नियुक्त महिला डॉक्टर के समय-समय पर नहीं आने से बालिकाओं का परीक्षण नहीं हो पाता है।

यही नहीं निकेतन में रह रही मंदबुद्धि की बालिकाओं की देखरेख के लिये के लिए किसी केयरटेकर की व्यवस्था नहीं है। इस पर उन्होंने सख्त नाराजगी जताई और इसकी सूचना ऊपर तक देने की बात कही।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news