यूपी में पांच हजार से नीचे आए संक्रमण के नए मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से घट रहे हैं। संक्रमण की घटने की रफ्तार देश में सबसे तेज है।
यूपी में पांच हजार से नीचे आए संक्रमण के नए मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से घट रहे हैं। संक्रमण की घटने की रफ्तार देश में सबसे तेज है। पिछले 17 दिनों में 21 मई को छोड़ दें तो प्रदेश में संक्रमण के घटने का यह लगातार 16 वां दिन रहा। पिछले 24 घंटे में 10 हजार से नीचे (4844) रहे। 21 मई को अपवाद मान लें तो रोज के संक्रमण की संख्या लगातार कम हुई है। यह पांच हजार से कम केस दर्ज हुए हैं।

स्वाथ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में 49 ऐसे जिले हैं जहां पर संख्या घटकर 1000 से नीचे आ गयी है। इनमें 20 जिले ऐसे हैं जहां पर सक्रिय केस 500 से भी कम है। लखनऊ मे जहां 6 हजार से ज्यादा मामले आते थे। वहां पर सक्रिय केस 5458 हो गयी है। लखनऊ में 301 केस आए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना जांच के लिए 3,17,684 नमूनों की टेस्टिंग की गयी है जो कि अपने आप में रिकार्ड है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्रिपल थ्री ( टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट) मॉडल और शहर से लेकर गांव तक इसके सफल क्रियान्वन पर कोरोना में कुछ नियंत्रण मिलता दिख रहा है। इस फामूर्ले के प्रभावी और सफल क्रियान्वन के लिए मुख्यमंत्री ने टीम 11 की जगह टीम 9 गठित की। इनके काम की प्राथमिकता तय कर इसके प्रति इनको जवाबदेह बनाया।

प्रभारी मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को दिए गए निदेशरें पर अमल सुनिश्चित कराने के लिए जिलों में भेजा। कोरोना से खुद संक्रमित होने के बावजूद रोज की बैठकों, मंडल और जिला स्तर के अधिकारियों, समाज के अलग अलग वर्ग लोगों से ऑनलाइन संवाद बनाए रखा।

संक्रमण से निगेटिव होने के बाद से ही अपने निदेशरें के भौतिक सत्यापन के लिए लगातार ग्राउंड जीरो पर हैं। इस क्रम में अब तक वे प्रदेश के 18 मंडलों में से 15 का दौरा कर चुके हैं।

उत्तर प्रदेश ने देश में एक दिन में सर्वाधिक टेस्टिंग ( 3,17684 लाख) का रिकॉर्ड बनाया है। टेस्ट की बढ़ती संख्या के बावजूद प्रदेश सक्रिय मामलों की संख्या में लगातार कमी दर्ज की गई है। प्रदेश में अब एक्टिव केसेज की संख्या घटकर 84800 पर आ गई। कल यह संख्या 94482 थी। करीब तीन हफ्ते में इसमें 2 26000 की कमी आई है। 30 अप्रैल को यह संख्या सर्वाधिक 3,10,783 थी।

The cases of corona infection in Uttar Pradesh are decreasing rapidly. The rate of decrease of infection is the fastest in the country.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news