Zika outbreak in Kanpur: जीका वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री योगी बोले- "घबराने की जरूरत नहीं है"

सीएम योगी ने बुधवार को कानपुर में जीका वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी प्रयासों की समीक्षा के बाद पत्रकारों से वार्ता की।
Zika outbreak in Kanpur: जीका वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री योगी बोले- "घबराने की जरूरत नहीं है"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में जीका वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा किए जा रहे उपायों को संतोषजनक बताते हुए कहा है कि माकूल निगरानी और स्वच्छता अभियान के बलबूते स्थिति अब नियंत्रण में है।

सीएम योगी ने बुधवार को कानपुर में जीका वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी प्रयासों की समीक्षा के बाद पत्रकारों से वार्ता की। उन्होंने बताया कि कानपुर में पिछले एक महीने में जीका वायरस के 105 केस मिले हैं। जिनमें से 17 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

सीएम ने कहा कि शहर के पांच वार्ड इस वायरस के संक्रमण से विशेष रूप से प्रभावित थे, लेकिन स्थानीय प्रशासन एवं नगर निगम के सामूहिक प्रयासों की मदद से निगरानी एवं स्वच्छता अभियान को तेज कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि वायरस के संक्रमण को पूरी तरह से रोकने के लिए निगरानी कर्मियों की अतिरिक्त टीमें लगाई हैं। साथ ही शासन स्तर पर विशेषज्ञों की भी सेवाएं ली जा रही हैं। योगी ने कहा कि जिन मरीजों का घर पर ही इलाज (होम आइसोलेशन) हो रहा है, उनकी भी लगातार निगरानी की जा रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी जीका वायरस के 88 मरीजों का इलाज चल रहा है, उम्मीद है कि ये मरीज भी जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे। मैंने समीक्षा में पाया कि सभी स्तरों पर किए जा रहे उपायों को बेहतर तरीके से अंजाम दिया जा रहा है। इस स्थिति में घबराने की जरूरत नहीं है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.