मुख्यमंत्री योगी के 49वें जन्मदिन पर रक्षामंत्री राजनाथ, गडकरी समेत तमाम नेताओं ने दी बधाई

योगी प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ-साथ गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर के महंत भी हैं। उनका जन्म 5 जून, 1972 को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले स्थित यमकेश्वर तहसील के पंचुर गांव में हुआ।
मुख्यमंत्री योगी के 49वें जन्मदिन पर रक्षामंत्री राजनाथ, गडकरी समेत तमाम नेताओं ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज जन्मदिवस है। हालांकि वह योगी होने के कारण इन सबसे दूर रहते हैं।

हर बार की तरह इस बार भी मुख्यमंत्री योगी बगैर किसी आयोजन के रोजाना की तरह अपने काम को निपटा रहे हैं। लेकिन केंद्रीय मंत्री समेत तमाम बड़े नेता उन्हें शुभकामनाएं जरूर दे रहे हैं।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने लिखा, "उत्तर प्रदेश के अत्यंत कर्मठ और लोकप्रिय मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। प्रदेश के विकास और जन कल्याण के लिए वे समर्पित भाव से काम कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में उप्र उत्तरोत्तर प्रगति करे यही कामना है। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखें और दीघार्यु करें।"

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप स्वस्थ और दीघार्यु रहें, ईश्वर से यही कामना करता हूं।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दी है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "ओजस्वी वक्ता व कर्मठ व्यक्तित्व के धनी एवं उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी, आपको जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं। प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना है कि आप दीघार्यु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें।"

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि सुशासन और विकास के पर्याय, उत्तर प्रदेश को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर आपको दीघार्यु करें। प्रदेश आपके नेतृत्व में प्रगति के नए आयाम छूए।

यूपी भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित, हिन्दू हृदय सम्राट, प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री पूज्य महंत योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं। बाबा गोरक्षनाथ आपको स्वस्थ और दीघार्यु रखें।"

योगी प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ-साथ गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर के महंत भी हैं। उनका जन्म 5 जून, 1972 को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले स्थित यमकेश्वर तहसील के पंचुर गांव में हुआ। उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट फॉरेस्ट रेंजर थे। बाल्यकाल में ही उनका मन ज्ञान-विज्ञान के जटिल प्रश्नों को हल करने के साथ-साथ अध्यात्म की ओर भी झुकने लगा था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च, 2017 को प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत दिलाने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री बनें। योगी आदित्यनाथ 1998 से 2017 तक भाजपा के टिकट पर गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया और 2014 लोकसभा चुनाव में भी यहीं से सांसद चुने गए थे। वह लगातार पांच बार लोकसभा सांसद रहे हैं। इनकी छवि एक प्रखर राष्ट्रवादी नेता की है।

Today is the birthday of Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath. Like every time, this time also Chief Minister Yogi is handling his work as usual without any event.

But all the big leaders including the Union Minister are congratulating him.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news