PM Modi in Meerut: पीएम मोदी ने यूपी को दी बड़ी सौगात, मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास

खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने से पहले प्रधानमंत्री ने प्रदेश भर से आए खिलाड़ियों के साथ संवाद किया। प्रधानमंत्री से मिलने वालों में ओलंपियन और पैरा ओलंपियन खिलाड़ी शामिल थे।
PM Modi in Meerut: पीएम मोदी ने यूपी को दी बड़ी सौगात, मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मेरठ के सरधना में खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रख दी है। इस खेल विश्वविद्यालय का नाम हॉकी के जादूगर के नाम से मशहूर मेजर ध्यानचंद्र के नाम पर रखा गया है। यह विश्वविद्यालय करीब 92 एकड़ जमीन पर 700 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा। इससे पहले पीएम मोदी सड़क मार्ग से मेरठ पहुंचे. खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने से पहले प्रधानमंत्री ने मेरठ के काली पलटन मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने मेरठ के शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धासुमन भी अर्पित किए।

प्रदेश भर से आए खिलाड़ियों के साथ पीएम मोदी ने की बातचीत

खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने से पहले प्रधानमंत्री ने प्रदेश भर से आए खिलाड़ियों के साथ संवाद किया। प्रधानमंत्री से मिलने वालों में ओलंपियन और पैरा ओलंपियन खिलाड़ी शामिल थे। इनमें नोएडा के जिलाधिकारी और पैरा ओलंपियन सुहास एलवाई भी शामिल थे।

1080 खिलाड़ियों की पढ़ाई और प्रशिक्षण की व्यवस्था होगी

मेरठ में बनने वाला यह विश्वविद्यालय अपने आप में अनूठा होगा. इसमें 1080 खिलाड़ियों की पढ़ाई और प्रशिक्षण की व्यवस्था होगी। इसमें पढ़ने वालों में 540 पुरुष और उतनी ही महिलाएं शामिल होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान वो खेल उत्पादकों से उनके उत्पाद की जानकारी लेते हुए नजर। प्रधानमंत्री एक मशीन पर बैठकर उसपर एक्सरसाइज भी की।

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश का धुंआधार दौरा कर रहे है। अब तक वो प्रदेश में एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर चुके हैं। प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के लिए 4 बार मेरठ आ चुके हैं। लेकिन पहली बार वो शहीद स्थल गए हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news