PM Modi Varanasi Visit: आज वाराणसी आएंगे पीएम मोदी, देंगे 2100 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाओं की सौगात

PM Modi Varanasi Visit: आज वाराणसी आएंगे पीएम मोदी, देंगे 2100 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाओं की सौगात

करीब ढाई घंटे के काशी दौरे में पीएम मोदी पिंडरा के करखियांव में अमूल प्लांट की आधारशिला रखने के साथ ही 21 सौ करोड़ रुपये की 27 परियोजनाएं अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को समर्पित करेंगे।

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद दिव्य काशी भव्य काशी अभियान को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी आएंगे। करीब ढाई घंटे के काशी दौरे में पीएम मोदी पिंडरा के करखियांव में अमूल प्लांट की आधारशिला रखने के साथ ही 21 सौ करोड़ रुपये की 27 परियोजनाएं अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को समर्पित करेंगे।

पीएम ने किया ट्वीट

काशी आगमन से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार रात ट्वीट किया। अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि मेरे संसदीय क्षेत्र के साथ पूरे उत्तर प्रदेश के लिए गुरुवार का दिन विकास कार्यों को समर्पित रहेगा। वाराणसी में दोपहर करीब एक बजे कई परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा। इनसे राज्य की अर्थव्यवस्था के साथ ही किसान भाई-बहनों को भी लाभ होगा।

पीएम दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता जांच के लिए पोर्टल और डेयरी मार्क को भी लांच करेंगे। पीएम जनसभा को संबोधित करने से पहले प्रदेश के 33 जिलों के 20 लाख लोगों को घरौनी का लिंक मोबाइल पर भेजेंगे। वाराणसी के छह लाभार्थियों को स्वामित्व योजना का प्रमाणपत्र भी देंगे। दस दिन के भीतर दूसरी बार गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर करीब 12 बजे वाराणसी पहुंचेंगे।

पीएम सड़क मार्ग से बाबतपुर से पिंडरा के करखियांव जाएंगे और यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा से पहले पीएम करखियांव औद्योगिक क्षेत्र में 475 करोड़ रुपये की बनास काशी संकुल परियोजना की नींव रखेंगे। अमूल से जुडे़ एक लाख 70 हजार दुग्ध उत्पादकों को 35.2 करोड़ रुपये बोनस का आनलाइन ट्रांसफर भी वे बटन दबाकर करेंगे।

इसी मंच से पीएम वाराणसी की तीनों तहसीलों के छह लाभार्थियों को स्वामित्व योजना का प्रमाणपत्र सौंपेंगे। इसके साथ ही वे एक क्लिक के जरिए प्रदेश के 33 जिलों के 20 लाख परिवारों को घरौनी यानी खतौनी प्रमाणपत्र का लिंक भेजेंगे। इसके बाद वे  870.16 करोड़ की लागत से निर्मित पांच परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही 1225.51 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

देश भर में लागू होगा डेयरी उत्पादों की गुणवत्ता

डेयरी उत्पादों की गुणवत्ता और सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता प्रमाणीकरण प्रणाली लागू करेंगे। पीएम के हाथों लांच होने वाले पोर्टल के जरिए दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता और सुरक्षा का प्रमाणपत्र प्राप्त किया जा सकेगा। साथ ही पीएम के हाथों लांच डेयरी मार्क अब दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता का प्रतीक बनेगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news