Kanpur IT Raids: कानपुर के कारोबारी के घर मिली अकूत दौलत, कैश ले जाने के लिए मंगाना पड़ा बड़ा कंटेनर

Kanpur IT Raids: कानपुर के कारोबारी के घर मिली अकूत दौलत, कैश ले जाने के लिए मंगाना पड़ा बड़ा कंटेनर

दरअसल आईटी विभाग (Kanpur IT Raids) की रेड के दौरान कानपुर के जूही स्थित आनंदपुरी में कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) के यहां से इतने पैसे मिले हैं कि बीते 24 घंटे से नोटों को गिनने का सिलसिला जारी है।

कानपुर में बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर आयकर विभाग (Kanpur IT Raids) की छापेमारी में कुल 177 करोड़ रिकवर किए गए हैं। छापे के बाद पहली खेप में 13 डिब्‍बों में पैसे रखे गए थे, वहीं दूसरे खेप में 17 डिब्‍बों में रखकर पूरी रकम ले जाकर रिजर्व बैंक में जमा कराई जा रही है। वही पीयूष जैन के घर में एक तहखाना भी मिला है। दरअसल आईटी विभाग (Kanpur IT Raids) की रेड के दौरान कानपुर के जूही स्थित आनंदपुरी में कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) के यहां से इतने पैसे मिले हैं कि बीते 24 घंटे से नोटों को गिनने का सिलसिला जारी है।

177 करोड़ बरामद, घर में मिला तहखाना
दरअसल छापेमारी के दौरान सेकंड राउंड में 17 बॉक्स में पैसों को लेकर ट्रक निकला। सारे पैसे रिजर्व बैंक भेजे जा रहे हैं। कुल 177 करोड़ रिकवर किए गए हैं। वहीं घर में तहखाना भी मिला है।

कन्रौज वाले घर में मिले 4 करोड़ कैश, अन्य कारोबारीयों के यहां भी रेड
वहीं कन्नौज में पीयूष जैन के घर से 4 करोड़ कैश और एक करोड़ के जेवरात बरामद हुए है। दरअसल ये रकम औऱ जेवरात अभी केवल 2 कमरों से बरामद की गई है, जबकि एक दर्जन कमरे खुलने बाकी हैं। कन्नौज में ही कारोबारी रानू मिश्रा और विनीत गुप्ता के घरों पर भी छापा।

रुपयों को गिनने के लिए लाई गई मशीनें
इन रुपयों को गिनने के लिए अभी तक 6 मशीनें लाई गई हैं। यहां आईटी विभाग की टीम के साथ-साथ डीजीजीआई की टीम भी मौजूद है। वहीं, इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बेटे प्रत्यूष को डीजीजीआई टीम उनके कन्नौज के सील बंद मकान में लेकर पहुंची है।

मंगाए गए बक्से और कंटेनर
आयकर विभाग की कार्रवाई में पीयूष जैन के घर से नोटों की इतनी गड्डियां मिली हैं कि इसके लिए अबतक 13 बक्से मंगवाए जा चुके हैं, जिनमें नोटों को रखा जा रहा है। इतना ही नहीं, इन बक्सों को ले जाने के लिए कंटेनर भी मंगा लिए गए हैं।

कौन हैं पीयूष जैन
रिपोर्ट के मुताबिक, इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज में घर के अलावा कन्नौज में परफ्यूम फैक्ट्री, कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप हैं। मुंबई में पीयूष का घर, हेड ऑफिस और शोरूम भी है। जैन की कंपनियां मुंबई में भी रजिस्टर हैं। अधिकारियों के मुताबिक, पीयूष जैन के पास लगभग 40 कंपनियां हैं, जिनमें से 2 मिडिल ईस्ट में हैं। जैन के मुंबई के शोरूम से परफ्यूम पूरे देश और विदेश में बिकता है।

कन्नौज में भी पहुंची टीम
एक टीम कन्नौज गई, जबकि दूसरी कानपुर में ही रुकी रही। गुरुवार सुबह कानपुर और कन्नौज के साथ मुंबई में टीमों ने एक साथ पीयूष के ठिकानों पर छापे मारे। आनंदपुरी में पीयूष के बंगले पर इनकम टैक्स की टीमें नोट गिनने वाली 4 छोटी और एक बड़ी मशीन लेकर पहुंची थी।

अखिलेश के करीबी हैं पीयूष
पीयूष कन्नौज की उस इत्र लॉबी के एक सदस्य हैं, जो अखिलेश की काफी करीबी हैं। बताते हैं कि आनंदपुरी कॉलोनी में पीयूष का परिवार 7-8 साल पहले रहने आया था। कन्नौज में भी वह सार्वजनिक तौर पर कम ही देखे गए हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news