उत्तर प्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे

उत्तर प्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे

राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मार्च में हर दिन नए मामलों की संख्या बढ़ने का सिलसिला जारी है। प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 1368 नए रोगी मिले हैं।

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस तेजी बढ़ रहा है। इसके संक्रमण को देखते हुए सरकार चैकन्ना हो गई है। अब शासन ने निर्णय लिया है कि कक्षा आठ तक के स्कूल 4 अप्रैल यानी रविवार तक बंद रहेंगे।

प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि अब कोरोना के मामले बढ़ते देख शासन ने कक्षा आठ तक के सभी स्कूल रविवार तक बंद रखने का निर्णय हुआ है। इसके अलावा अन्य विद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन कराने का भी निर्देश दिया है।

होली पर्व के कारण सभी स्कूल 31 मार्च तक के लिए बंद किए गए थे। मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि किसी कार्यक्रम के आयोजन पर रोक नहीं है, लेकिन जुलूस, कार्यक्रम और सार्वजनिक समारोह के लिए अब प्रशासन की अनुमति जरूर लेनी होगी।

राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मार्च में हर दिन नए मामलों की संख्या बढ़ने का सिलसिला जारी है। प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 1368 नए रोगी मिले हैं। पांच मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 299 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। बीते 24 घंटे के दौरान लगातार चौथे दिन लखनऊ में 400 से अधिक मरीज मिले हैं।

मंगलवार को 446 नए संक्रमित मिले और चार मरीजों की मौत हुई है। लखनऊ में सक्रिय मरीजों की संख्या फिर तीन हजार के करीब पहुंच गई है। सचिवालय में खाद्य एवं रसद विभाग के बाद अब वित्त विभाग में भी कोरोना का संक्रमण फैल गया है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news