दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस यूपी के लिए राहत लेकर आई

दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस यूपी के लिए राहत लेकर आई

60,000 लीटर तरल मेडिकल ऑक्सीजन से भरी दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के गंभीर कोविड 19 रोगियों का इलाज करने वाले अस्पतालों में जीवन रक्षक गैस की कमी को पूरा करने के लिए आज लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची।

60,000 लीटर तरल मेडिकल ऑक्सीजन से भरी दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के गंभीर कोविड 19 रोगियों का इलाज करने वाले अस्पतालों में जीवन रक्षक गैस की कमी को पूरा करने के लिए आज लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची। अधिकारियों ने कहा, 15,000 लीटर क्षमता वाले चार ऑक्सीजन टैंकरों से भरी इस ट्रेन को झारखंड के बोकारो से रविवार दोपहर 2 बजे भेजा गया था।

भारतीय रेलवे की दूसरी रोल ऑन रोल ऑफ सेवा में आने के लिए चार में से दो टैंकर, झांसी और बरेली के लिए तुरंत रवाना हुए (प्रत्येक गंतव्य के लिए एक टैंकर), जबकि राज्य की राजधानी में ऑक्सीजन की मांग में वृद्धि को देखते हुए शेष दो लखनऊ भेजा गया।

उत्तर रेलवे के डीआरएम लखनऊ, संजय त्रिपाठी ने कहा कि शनिवार को राज्य में 30,000 लीटर एलएमओ से भरी पहली आरआरओ ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार को पहुंची थी।

उन्होंने कहा कि एक और आक्सीजन एक्सप्रेस, जो कि जीवन रक्षक गैस के 75,000 लीटर से भरी हुई है, मंगलवार को राज्य सरकार के ऑपरेशन ऑक्सीजन के हिस्से के रूप में राज्य में आने की उम्मीद है।

रेलवे की आरओआरओ सेवा ने महाराष्ट्र के लिए ऑक्सीजन की खरीद भी की है और इसकी सेवाओं को अन्य राज्यों द्वारा भी अनुरोध किया गया है जो कोविड 19 की दूसरी लहर से गंभीर रूप से प्रभावित हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news