नोएडा रेस्टोरेंट से छट रही भीड़, दिल्ली- गुरुग्राम पार्टी करने पहुंच रहे युवा

दरअसल नोएडा प्रशासन ने रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक सभी रेस्टोरेंट को बंद करने और होम डिलीवरी ना करने का आदेश जारी किया। जिसके बाद नोएडा में मौजूद रेस्टॉरेंट में अब भीड़ छटने लगी है।
नोएडा रेस्टोरेंट से छट रही भीड़, दिल्ली- गुरुग्राम पार्टी करने पहुंच रहे युवा

देश की राजधानी से सटे नोएडा कोरोना संक्रमण की मार पहले ही झेल रहे कैफे और रेस्टोरेंट के सामने अब एक अन्य परेशानी सामने खड़ी हो गई है। जिले में अलग अलग नियमों के कारण अब गेस्ट दिल्ली गुरुग्राम में पार्टी करने के लिए जाना शुरू कर चुके हैं।

दरअसल नोएडा प्रशासन ने रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक सभी रेस्टोरेंट को बंद करने और होम डिलीवरी ना करने का आदेश जारी किया। जिसके बाद नोएडा में मौजूद रेस्टॉरेंट में अब भीड़ छटने लगी है।

नोएडा में संचालित हो रहा बेबी ड्रेगन बार एंड रेस्टोरेंट के मालिक विक्की सलूजा ने आईएएनएस को बताया कि, पहले कोरोना के कारण हमारी इंडस्ट्री ने बहुत नुकसान झेला, वहीं उसके बाद स्थिती सामान्य हुई तो हाल में एक बार फिर नए नियमों के कारण हमें नुकसान होने लगा है।

हमारे रेस्टोरेंट में आने वाली भीड़ अब दिल्ली- गुरुग्राम जाने लगी है, क्योंकि गेस्ट जब अपने दोस्तों या परिवार के साथ बाहर निकलता है तो वह रात में ही निकलता है यदि रात में रेस्टोरेंट जल्दी बंद हो जाएंगे तो फिर वह किधर जाएंगे?

यह सब होने के बाद भी व्यापार कर रहे हैं, लेकिन टाइमिंग में यदि बदलाव हो तो हम और बेहतर कर सकेंगे।

सलूजा के अनुसार, कॉरपोरेट सेक्टर पूरी तरह से न खुलने के कारण भी रेस्टोरेंट संचालकों को नुकसान हो रहा है। रेस्टोरेंट में आने वाली अधिक्तर ग्राहक कॉरपोरेट सेक्टर के लोग होते हैं।

दफ्तर खत्म होने के बाद थोड़ी देर के लिए लोग आकर बैठा करते थे लेकिन अब वह सब बंद हो चुका है।

हालांकि इससे पहले कोरोना महामारी के कारण जिले में नाइट कर्फ्यू, फिर वीकेंड क़र्फ्यू भी लगाया गया था।

पुलिस प्रशासन के मुताबिक, पूरा देश कोरोना महामारी से जंग लड़ रहा है। महामारी से प्रदेश सरकार लड़ने में कामयाबी हासिल कर सके इसलिए जिले में 31 अगस्त से 30 सितंबर तक धारा 144 को लागू किया गया है।

इसके अलावा होटल और ढाबों आदि को टेक होम सर्विस पर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रतिबंध रहेगा। दरअसल दिनों ग्रेटर नोएडा में देर रात डिलीवरी बॉय द्वारा रेस्टोरेंट मालिक को गोली मार हत्या भी कर दी गई थी।

दूसरी ओर इस आदेश के बाद रेस्टोरेंट एसोसिएशन निराश है, वहीं रेस्टोरेंट संचालक भी इसी उम्मीद में है कि जल्द प्रशासन द्वारा राहत दी जाएगी।

नोएडा सेक्टर 18 स्थित आवर स्टोरी पब कैफे के मैनेजर प्रकाश ने बताया कि, हमारे रेस्टोरेंट शाम 7 बजे के बाद ही शुरू होता है, ऐसे में 9 बजे से 10 बजे बंद करना पड़ रहा है।

इससे पहले कोरोना के कारण व्यापार ठप्प हो गया, स्टाफ की सैलरी निकालना भी मुश्किल हो रहा है। रेस्टोरेंट में आने वाली भीड़ रात में ही आती है, लेकिन रेस्टोरेंट को जल्दी बंद करना पड़ रहा है।

प्रकाश के मुताबिक, टाइमिंग में बदलाव के कारण हो सकता है कि सारी भीड़ दिल्ली- गुरुग्राम में पार्टी करने जा रही हो।

रेस्टोरेंट संचालकों के अनुसार, प्रशासन द्वारा एक बीच का रास्ता निकालना होगा, क्योंकि हमारा पहले ही कोविड के कारण नुकसान हो चुका है। कारीगर और अन्य कर्मी बेरोजगार हैं।

शहर में सैंकड़ों होटल और रेस्टोरेंट हैं, धार्मिक और सांस्कृतिक नगरी होने के नाते यहां विदेशी सैलानियों का भी आना लगा रहता है, लेकिन कोविड के चलते सब बंद है। ऐसे में कारोबार से जुड़े लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news