हजरतगंज: खोद डाली शहर की सबसे सुंदर मॉडल रोड, LDA ने 2019-20 में बनवायी थी

LDA ने एसएसपी आवास के सामने सप्रू मार्ग तथा सहारागंज मॉल के सामने की सड़क को मॉडल रोड के रूप में विकसित किया था।
हजरतगंज: खोद डाली शहर की सबसे सुंदर मॉडल रोड, LDA ने 2019-20 में बनवायी थी
Photos by Dheeraj Dhawan

करीब एक वर्ष पहले एलडीए ने शहर की सबसे सुंदर और मॉडल रोड बनायी थी, वह रोड खोद डाली गयी। सीवर लाइन के लिए जल निगम ने इसे खोद डाला। इसके फुटपाथ उखड़ गए हैं। रेलिंग टूट गई है। हरियाली गायब है। यह सबसे बदहाल और खस्ताहाल सड़क बन गई है।

इसके साथ शहर की सबसे प्रमुख चार और सड़कें खोदाई की वजह से बेहद खराब हो गयी हैं। एक वर्ष से अधिक अवधि से यह खुदी पड़ी हैं। कोई इनकी सुधि लेने वाला नहीं है।

एलडीए ने एसएसपी आवास के सामने सप्रू मार्ग तथा सहारागंज मॉल के सामने की सड़क को मॉडल रोड के रूप में विकसित किया था।

इसके डेवलपमेंट पर करीब तीन करोड़ खर्च हुआ था। करीब एक वर्ष में ही यह सड़क शहर की सबसे बदहाल रोड हो गई। हिंदुस्तान की पड़ताल में पता चला कि इस रोड को मॉडल और स्मार्ट बनाने के लिए जो भी काम किए गए थे वह खराब हो गए हैं। इसके दोनों किनारे फुटपाथ विकसित किए गए थे।

कहा गया था कि यह फुटपाथ पैदल चलने वालों के लिए होंगे। इस पर दुकानें लग गई हैं। सहारागंज के सामने और आसपास तक पूरा फुटपाथ पार्किंग बन गया है। जगह-जगह उखड़ भी गया है। टूट गया है। इसकी रेलिंग इतनी घटिया थी कि एक वर्ष भी टिक नहीं पायी। कहीं उखड़ गई तो कहीं टेढ़ी हो गई।

कुछ जगहों पर टूटकर गायब हो चुकी है। इससे जगह-जगह लोग फुटपाथ पर गाड़ियां लगा देते हैं। दुकानें लग जाती हैं। सड़क कब बनेगी कोई बताने को तैयार नहीं है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news