UP: आज सीएम योगी 05 लाख 51 हजार लाभार्थियों को VC के माध्यम से आवासों की चाभी वितरण करेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर-कमलों से आज 01 सितम्बर, 2021 को यहां प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के 05 लाख 51 हजार लाभार्थियों के आवासों का चाभी वितरण कार्यक्रम सम्पन्न होगा।
UP: आज सीएम योगी 05 लाख 51 हजार लाभार्थियों को VC के माध्यम से आवासों की चाभी वितरण करेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर-कमलों से आज 01 सितम्बर, 2021 को यहां प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के 05 लाख 51 हजार लाभार्थियों के आवासों का गृह प्रवेश/चाभी वितरण कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा सम्पन्न होगा। प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत इन पूर्ण आवासों की कुल लागत 6637.72 करोड़ रुपए है।

आपको बता दे कि सीएम योगी ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बिना कहा था कि पहले चेक या नकद वितरण में भ्रष्टाचार होता था। एक समय था कि जब एक प्रधानमंत्री कहते थे कि वह दिल्ली से 100 रुपये भेजते हैं, जिसमें से आम आदमी को महज 15 रुपये मिलता है और बाकी के 85 रुपये बिचौलिये हड़प जाते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तकनीक की मदद से ऐसी व्यवस्था कर दी है, जिससे 100 रुपये स्वीकृत होने पर शत प्रतिशत राशि लाभार्थी को मिलती है।

सीएम योगी ने दावा किया कि आवास के लिए पैसे चाहिए या व्यवसाय के लिए लोन, अगर आप अर्हता पूरी करते हैं तो बिना सिफारिश, बिना घूस, पूरी मदद मिलनी तय है और अब तो बैंक जाने की भी जरूरत नहीं क्योंकि गांव-गांव में बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट-सखी तैनात हैं।

2017 के पहले प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्तर प्रदेश का कोई स्थान नहीं था, क्योंकि तत्कालीन राज्य सरकार की रुचि नहीं थी कि वह भारत सरकार की योजना का लाभ प्रदेश के गरीबों को दे, लेकिन 2017 के बाद नगरीय या ग्रामीण क्षेत्र में भारत सरकार की हर योजना का लाभ पहुंचाने के जो प्रयास हुए और उत्तर प्रदेश ने देश में सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से बातचीत भी की।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news