उत्तर प्रदेश: आगरा में युवती की मौत पर बवाल, भारी सुरक्षाबल तैनात

शाहगंज की रहने वाली एक हिंदू युवती ने दूसरे समुदाय के युवक से कोर्ट मैरिज की थी। युवती के स्वजनों का कहना है कि उन्हें बेटी की शादी की जानकारी नहीं थी। कुछ दिन पहले ही उन्हें दोनों की शादी का पता चला और बेटी शौहर के साथ रहने लगी।
उत्तर प्रदेश: आगरा में युवती की मौत पर बवाल, भारी सुरक्षाबल तैनात

शाहगंज के कोलियाई में शुक्रवार की शाम को युवती की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत के बाद बवाल हो गया। दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट के प्रयास और फायरिंग से बाजार में अफरातफरी और दहशत फैल गई। व्यापारियों ने दुकानों के शटर गिरा दिए। मामला दो समुदायों का होने पर तनाव और टकराव की आशंका पर एसएसपी समेत कई थानों को फोर्स मौके पर पहुंच गया।

शाहगंज की रहने वाली एक हिंदू युवती ने दूसरे समुदाय के युवक से कोर्ट मैरिज की थी। युवती के स्वजनों का कहना है कि उन्हें बेटी की शादी की जानकारी नहीं थी। कुछ दिन पहले ही उन्हें दोनों की शादी का पता चला और बेटी शौहर के साथ रहने लगी। इस शादी के चलते युवक का परिवार बीच में शाहगंज से दूसरी जगह चला गया था। वह कुछ समय पहले ही यहां रहने आया था।

शुक्रवार की शाम को युवती का फंदे पर शव लटका मिला। जानकारी होने पर स्वजन मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दूसरे समुदाय के युवक और उसके परिवार के लोगों पर बेटी को जान से मारने का आरोप लगाया। शाम को साढ़े सात बजे हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता वहां जुट गए। जिसके बाद दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। हंगामा और बवाल शुरू हो गया। बाजार के लोगों ने बवाल करने वालों पर फायरिंग करने का भी आरोप लगाया। जिससे बाजार में अफरातफरी और दहशत फैल गई। व्यापारियों ने दुकानों के शटर गिरा दिए। बवाल की जानकारी होने पर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, एसपी सिटी विकास कुमार समेत शहर के सभी थानों का फोर्स पहुंच गया। एसएसपी ने सुधीर सिंह ने बताया कि युवती की मौत का कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। युवती के स्वजन की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बवाल करने वालों के खिलाफ दुकानदार यदि तहरीर देते हैं, कार्रवाई की जाएगी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news