लखनऊ: ला मार्टीनियर के बाद डीपीएस और कैथेड्रल में एक-एक बच्चा मिला पॉजीटिव, कोरोना संक्रमण के 18 नये मामले मिले

लखनऊ में इससे पहले लामार्टीनियर गर्ल्स कॉलेज में दो बच्चे संक्रमित पाये गये थे। इसके बाद पूरे स्कूल में शिक्षक, बच्चे और कर्मचारियों के सैंपल लिए गये थे। अच्छी बात यह रही कि इनमें से किसी की रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं आई।
लखनऊ: ला मार्टीनियर के बाद डीपीएस और कैथेड्रल में एक-एक बच्चा मिला पॉजीटिव, कोरोना संक्रमण के 18 नये मामले मिले

लखनऊ में कोरोना वायरस बड़ों के साथ ही बच्चों को भी संक्रमित कर रहा है। लखनऊ में बुधवार को संक्रमण के 18 नये मामले मिले। इनमें से दो बच्चे भी शामिल हैं। ये बच्चे कैथेड्रल और दिल्ली पब्लिक स्कूल इंदिरानगर शाखा के हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। इन स्कूलों में व्यापक स्तर पर सैंपल लिए जा रहे हैं। वहीं संक्रमण की सूचना के बाद कैथेड्रल स्कूल को दो दिन के लिए तथा डीपीएस इंदिरानगर ने संक्रमित बच्चे की पूरी क्लास शनिवार तक स्थगित रखने का निर्देश दिया है।

लखनऊ में इससे पहले लामार्टीनियर गर्ल्स कॉलेज में दो बच्चे संक्रमित पाये गये थे। इसके बाद पूरे स्कूल में शिक्षक, बच्चे और कर्मचारियों के सैंपल लिए गये थे। अच्छी बात यह रही कि इनमें से किसी की रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं आई। सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के अनुसार स्कूल में बच्चों के संक्रमित होने की सूचना आ रही है, लेकिन घबड़ाएं नहीं। अपनी बारी आने पर टीकाकरण जरूर कराएं। कोरोना संक्रमण की पहली तीनों लहर में भी बच्चे संक्रमित हुए थे। उस समय संक्रमित होने का प्रतिशत करीब पांच फीसदी रहा था। यह इस साल भी ऐसा ही है।

अलीगंज में सबसे ज्यादा संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अलीगंज इलाके में सबसे ज्यादा 6 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं, कैसरबाग इलाके में 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आलमबाग और चिनहट में तीन-तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मोहनलालगंज व रेडक्रास में एक-एक लोग पॉजिटिव मिले हैं।

81 सक्रिय मरीज, सभी होम आइसोलेशन में

लखनऊ में सक्रिय मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। 81 सक्रिय मरीज हो गए हैं। राहत की बात यह है कि कोई भी कोरोना पॉजिटिव अस्पताल में भर्ती नहीं है। सभी मरीज होम आईसोलेशन में हैं। स्वास्थ्य विभाग की मरीज के संपर्क में आने वालों की जांच करा रही है। सात मरीजों ने वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल की है।

सीएमओ बोले-घबराएं नहीं, सिर्फ अलर्ट रहें

लखनऊ सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि केस बढ़ रहे हैं पर हालात नियंत्रण में है। स्कूलों के लिए विशेष दिशा निर्देश जारी हुए हैं। बच्चों को लेकर भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। हमारी तैयारी पूरी है। NICU-PICU वार्ड भी रेडी हैं। उम्मीद है जल्द ही छोटे बच्चों के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत होगी। इसीलिए घबराने की बात नहीं है। तब तक मास्क और सैनिटाइजर का ठीक से इस्तेमाल करें।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.