उप्र के उपमुख्यमंत्री केशव का ऐलान, रामभक्त कारसेवकों के नाम से बनेगी सड़कें

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने ऐलान किया कि राम जन्मभूमि आंदोलन में जान गंवाने वाले कारसेवकों के घर तक भी सड़क बनाई जाएगी। ये सड़क राम भक्त कारसेवक के नाम से बनेगी।
उप्र के उपमुख्यमंत्री केशव का ऐलान, रामभक्त कारसेवकों के नाम से बनेगी सड़कें

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने ऐलान किया कि राम जन्मभूमि आंदोलन में जान गंवाने वाले कारसेवकों के घर तक भी सड़क बनाई जाएगी। ये सड़क राम भक्त कारसेवक के नाम से बनेगी। उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या मंगलवार को अयोध्या में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि बलिदानी रामभक्त उनके घर तक उनकी सड़क कारसेवक मार्ग के नाम से बनेगी। बलिदान रामभक्त का नाम और फोटो भी लगेगी। कहा कि देश की सुरक्षा में शहीद होने वाले जवान व आंतरिक सुरक्षा में शहीद होने वाले पुलिस के जवान के घर तक अब बनेगा जय हिंद वीर पथ। सरकार जयहिंद वीर पथ के नाम से सड़क बनाई जा रही है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि 2022 के चुनाव में 300 से अधिक सीट जीत कर भाजपा की सरकार बनेगी। प्रदेश में गुंडागर्दी की सरकार नहीं कोई चाहता है। उन्होंने कहा कि पार्टी में कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा सम्मान। हर कार्यकर्ता अपने आप को डिप्टी सीएम से कम न समझे। साथ ही प्रदेश में टॉपर स्टूडेंट के घर तक सड़क बनाई जाएगी। स्वामी विवेकानंद के नाम से भी सड़क बनेगी।

मौर्य ने अयोध्या मंडल के 996 परियोजना का जिसकी कुल लागत 14 अरब 78 करोड़ है का शिलान्यास व लोकार्पण किया, जिसमें 391 परियोजनाएं, जिसकी कुल लागत 5 अरब 83 करोड़ है, का लोकार्पण तथा 605 परियोजना जिसकी लागत 8 अरब 95 करोड़ है, का शिलान्यास किया।

जनपद अयोध्या के 145 परियोजना जिसकी लागत 3 अरब 66 करोड़ 7 लाख 37 हजार, जनपद अंबेडकरनगर की 126 परियोजना जिसकी कुल लागत 93 करोड़ 20 लाख, जनपद बाराबंकी की 83 परियोजना जिसकी कुल लागत 95 करोड़ 34 लाख, सुल्तानपुर की 172 परियोजना जिसकी कुल लागत 2 अरब 29 करोड़ 40 लाख, अमेठी के 77 परियोजनाओं जो कि एक अरब 4 करोड़ 2 लाख की है, का भी शिलान्यास किया है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news