उ0प्र0 डेवलपमेण्ट फोरम ने किया मुंबई में रह रहे उप्र के लोगों को जोड़ने के लिए कार्यक्रम का आयोजन

प्रदेश की बाल विकास एवं महिला कल्याण मंत्री श्रीमती स्वाति सिंह ने आज उ0प्र0 डेवलपमेण्ट फोरम द्वारा मुम्बई के सहारा स्टार में आयोजित यू0पी0 कनेक्ट कार्यक्रम का उद्घाटन किया।
उ0प्र0 डेवलपमेण्ट फोरम ने किया मुंबई में रह रहे उप्र के लोगों को जोड़ने के लिए कार्यक्रम का आयोजन

प्रदेश की बाल विकास एवं महिला कल्याण मंत्री श्रीमती स्वाति सिंह ने आज उ0प्र0 डेवलपमेण्ट फोरम द्वारा मुम्बई के सहारा स्टार में आयोजित यू0पी0 कनेक्ट कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

इस कार्यक्रम में यूपी मूल से जुड़े तमाम समाज की विभूतियां, उद्यमियों, व्यवसाइयों, समाजसेवियों और पत्रकारों ने प्रतिभाग किया।

बाल विकास एवं महिला कल्याण मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि विश्व भर में फैले उत्तर प्रदेश के प्रवासियों को एक धागे में पिरोने के लिए ही यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है, इससे मायानगरी मुंबई में पीढ़ियो से आकर बसे उत्तर प्रदेश के लोगों को उनके जमीन से जोड़ने की प्रक्रिया में सहयोग मिलेगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश डेवलपमेंट फोरम के चेयरमैन पंकज जयसवाल की अगुवाई में शुरू हुए इस कार्यक्रम को विश्व पटल पर ले जाने का दृढ़ निश्चय भी दिख रहा है। इस समारोह में जहाँ उत्तर प्रदेश के निवासी जिन्होंने मुम्बई शहर की संरचना व विकास में अपना योगदान दिया, उन्हें पहचान दिलाने के लिए यूपीडीएफ संगठन कार्य कर रहा है।

मंत्री स्वाति सिंह ने अपने सशक्त अंदाज में संगठन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश से निकल कर मुंबई में आकर उन्हें यही लग रहा हैं कि वो अपने परिवार के बीच में हीं हैं, ये एक विशाल परिवार है। उन्होंने प्रदेश के मुंबई निवासियों से आह्वान किया कि उत्तर प्रदेश से जुड़िये, जिससे दोनों प्रदेशों के विकास में सहयोग मिल सके और इससे हमारा राष्ट्र एक विकसित राष्ट्र बन सके।

इस कार्य में आमजनों से लेकर व्यापारियों तक की सहभागिता आवश्यक है। उन्होंने आपसी सहयोग से उत्तर प्रदेश की उद्द्यमशीलता, विकास और इन्फ्रास्ट्रक्चर को ठीक करने की बात कही। साथ ही प्रवासी उत्तर प्रदेश के लोगों से आग्रह किया कि आप यहाँ एक दूसरे से तो जुड़ ही रहे हैं अपनी जड़ों व जन्मभूमि उत्तर प्रदेश से भी जुड़े रहिए।

इसमें प्रदेश की सरकार और हर महकमा आपकी मदद के लिए तत्पर है। उन्होंने आश्वश्त किया कि जब भी यहाँ उनकी जरुरत होगी वे निश्चय ही यहां मौजूद रहेंगी।

पंकज जयसवाल ने मंत्री महोदया को आश्वश्त किया प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का लोगों को जोड़ने की दिशा में सदैव सहयोगात्मक रवैया रहा है। यूपी डेवलेपमेन्ट फोरम ने अगला कार्यक्रम गुजरात, अहमदाबाद और दुबई में करने का निश्चय किया है। मुझे आशा है कि अगले कार्यक्रमों में मंत्री महोदया जरूर शिरकत करेंगी।

कार्यक्रम को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अमरजीत मिश्र ने संबोधित करते हुऐ कहा कि मंत्री स्वाति सिंह का मुम्बई आकर अपने प्रदेश के लोगों से मिलना स्पष्ट करता है कि हमारी संस्कार की जड़ें बहुत गहरी हैं।

यूपी डेवलपमेंट फोरम ने असंगठित व्यापार मंडल, रोजगार की तलाश में आए उत्तर प्रदेश के लोग, कलाकार और कई अन्य लोगों की मदद करोना संक्रमण काल में करते हुए ये महसूस किया कि जो प्रतिभा प्रदेश की जमीन से दूर हैं उन शाखाओं को अपनी जड़ों से जोडकर टहनियों को भी मजबूती प्रदान करते हुए इसे एक विशाल वृक्ष का रूप देना है।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मीडिया से सुनील सिंह, राजीव रंजन, इंद्रजीत सिंह, बृजभान जैसवार, सर्वजीत, विजय सिंह, सोनू श्रीवास्तव, आदित्य दुबे, अभय मिश्र, आनंद मिश्र, उद्योग से जनार्दन यादव, दिनेश यादव, अशोक तिवारी, चंदन शर्मा, नरोत्तम शर्मा, वैभव लढ्ढा, राकेश सिंह, अमर प्रजापति, सद्गुरु तिवारी, शुभ्रांशु दीक्षित, सुनील रस्तोगी, अंकुर रस्तोगी, गुजरात से जैनुल आब्दीन, पप्पू तिवारी, अमित मेहरा, वरदान, सिद्धार्थ श्रीवास्तव, अरविंद शर्मा, जितेंद्र, मनीष चौहान, राजन मट्टा, आसुतोष श्रीवास्तव योगेश सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल हुये। इस कार्यक्रम के संयोजक अजित विक्रम सिंह और अशोक चौबे रहे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.