यूपी: वीडियो वायरल होने के बाद स्टॉल में तोड़फोड़ करने पर प्राथमिकी दर्ज, एक गिरफ्तार

मथुरा सिटी के सर्कल ऑफिसर वरुण कुमार ने कहा, "सोशल मीडिया पर एक वीडियो हमारे संज्ञान में लाया गया था जिसमें कुछ लोगों को एक स्टॉल के नामकरण पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है। इस मामले के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।"
यूपी: वीडियो वायरल होने के बाद स्टॉल में तोड़फोड़ करने पर प्राथमिकी दर्ज, एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मथुरा में 'श्रीनाथ डोसा कॉर्नर' नाम से एक भोजनालय चलाने वाले दो मुस्लिम भाइयों को कथित तौर पर परेशान करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मथुरा सिटी के सर्कल ऑफिसर वरुण कुमार ने कहा, "सोशल मीडिया पर एक वीडियो हमारे संज्ञान में लाया गया था जिसमें कुछ लोगों को एक स्टॉल के नामकरण पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है। इस मामले के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। हम आरोपी की पहचान का पता लगा रहे हैं।"

कोतवाली पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) और 427 (शरारत) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यह याद किया जा सकता है कि मथुरा में सड़क किनारे खाने की दुकान चलाने वाले दो मुस्लिम भाइयों को एक स्थानीय दक्षिणपंथी संगठन के सदस्यों द्वारा कथित रूप से परेशान किया गया था और उनके भोजनालय में तोड़फोड़ की गई थी, जिन्होंने इसके हिंदू नाम पर आपत्ति जताई थी।

18 अगस्त को हुई इस घटना ने दोनों को भोजनालय का नाम बदलकर 'अमेरिकन डोसा कॉर्नर' करने के लिए मजबूर कर दिया।

एमपी सिंह के पुलिस अधीक्षक (नगर) ने कहा कि घटना के सिलसिले में अब तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी की पहचान श्रीकांत शर्मा के रूप में हुई है, जो अब तक अज्ञात संगठन अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद का सदस्य है।

एसपी ने कहा, "मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

इरफान और आबिद नाम के इन भाईयों (जिन्हें केवल उनके पहले नामों से पहचाना गया है) ने कहा कि वे पिछले पांच सालों से बिना किसी घटना के एक ही नाम से स्टाल चला रहे हैं।

आबिद ने कहा, "हमने हाल ही में इसे राहुल ठाकुर नाम के एक व्यक्ति को बेच दिया था, लेकिन हम इसका प्रबंधन करते हैं।" उन्होंने कहा कि स्टॉल का नाम अब बदलकर 'अमेरिकन डोसा कॉर्नर' कर दिया गया है।

यह घटना 18 अगस्त की है और इसके तुरंत बाद इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

दो मिनट के वीडियो में, ग्राहकों को देख रहे एक व्यक्ति आबिद से पूछ रहा है कि उसके स्टॉल पर हिंदू के नाम पर क्यों है।

वीडियों में आदमी को धमकी देते हुए सुना जा सकता है, "अब नाम हटा दो। अगर आपकी असली पहचान पता है तो हिंदू स्टाल पर नहीं खाएंगे। बाद में स्टाल का बैनर भी फाड़ दिया गया।"

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के शहर अध्यक्ष देव शर्मा ने कहा कि संगठन ने स्टाल पर आपत्ति जताई क्योंकि "भगवान कृष्ण के नाम, श्रीनाथ के दुरुपयोग से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुईं।"

शर्मा ने कहा, "उन्हें (मुसलमानों को) पैसा कमाने के लिए हिंदू नाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। मथुरा एक धार्मिक शहर है और इस तरह की चीजें समुदाय की भावनाओं को आहत कर सकती हैं।"

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news