यूपी को लेकर सीएम योगी का बिग प्लान! अलीगढ़ में मिनी औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की तैयारी

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में युवाओं के रोजगार के लिए एक बड़ा प्लेटफार्म तैयार करने जा रही है। राज्य सरकार की योजना अलीगढ़ में मिनी औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की है।
यूपी को लेकर सीएम योगी का बिग प्लान! अलीगढ़ में मिनी औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की तैयारी

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में युवाओं के रोजगार के लिए एक बड़ा प्लेटफार्म तैयार करने जा रही है। राज्य सरकार की योजना अलीगढ़ में मिनी औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की है। इससे युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। साथ ही औद्योगिक क्षेत्र फरुर्खाबाद और तालकटोरा लखनऊ में अवस्थापना सुधार के कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे। इससे उद्योगों को चलाने में काफी आसानी होगी। सरकार ने इसे अपनी 100 दिन की कार्ययोजना में शामिल किया है।

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, योगी सरकार का लक्ष्य है कि अगले पांच सालों में उत्तर प्रदेश देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था बने और प्रदेश में हर परिवार में कम से कम एक व्यक्ति के पास रोजगार उपलब्ध हो। इन लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए योगी सरकार-2.0 तेजी से कदम बढ़ा रही है।

इसी कड़ी में प्रदेश सरकार अलीगढ़ में मिनी औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना करने जा रही है। मिनी औद्योगिक क्षेत्र के शिलान्यास को सरकार ने 100 दिन की कार्ययोजना में शामिल किया है। यह मिनी औद्योगिक क्षेत्र प्रदेश की अर्थव्यवस्था में तो योगदान देगा ही, साथ ही रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराएगा। इससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोजगार के लिए दिल्ली या दूसरे महानगरों में नहीं जाना पड़ेगा। उन्हें अपने घर के पास ही रोजगार के अवसर मिलेंगे और क्षेत्र का विकास होगा। इससे यहां उद्योगों को बेहतर ढंग से चलाने में सुविधा होगी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.