डॉक्टरों द्वारा सर्जरी के दौरान लापरवाही से यूपी की महिला की हालत नाजुक

डॉक्टरों द्वारा सर्जरी के दौरान लापरवाही से यूपी की महिला की हालत नाजुक

शाहजहांपुर जिले के डॉक्टरों द्वारा ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में कपड़ा छोडने के बाद एक महिला को गंभीर हालत में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

शाहजहांपुर जिले के डॉक्टरों द्वारा ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में कपड़ा छोडने के बाद एक महिला को गंभीर हालत में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। शाहजहांपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इस साल जनवरी में एक सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान लापरवाही बरता और गर्भवती महिला के पेट में कथित तौर पर एक कपड़ा छोड़ दिया था।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया है, जिसे जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है।

कॉलेज के प्रिंसिपल राजेश कुमार ने बुधवार को कहा कि मनोज ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी पत्नी नीलम, जो कि 30 साल की है, उन्होने 6 जनवरी को एक बच्ची को जन्म दिया था। सर्जरी के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही से उसके पेट में एक कपड़ा रह गया था।

उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें शिकायत मिली, उन्होंने एक जांच समिति का गठन किया और जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

महिला के पति ने संवाददाताओं को बताया कि बेटी के जन्म के बाद उसकी पत्नी को अक्सर पेट दर्द की शिकायत रहती थी।

उन्होने कहा, "मैंने उसे शाहजहांपुर के एक निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां सीटी स्कैन से पता चला कि उसके पेट में एक कपड़ा रह गया था और उसे एक ऑपरेशन के माध्यम से हटा दिया गया था। चूंकि उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी, हम उसे लखनऊ के केजीएमयू ले आए।"

उन्हें इस सप्ताह की शुरूआत में केजीएमयू में भर्ती कराया गया था और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news