उत्तर प्रदेश: कानपुर में जीका वायरस का कोहराम जारी, 105 हुई संक्रिमतों की संख्या

जीका वायरस संक्रमितों का मुख्य केंद्र चकेरी क्षेत्र के परदेवनपुरवा, पोखरपुर, आदर्श नगर और तिवारीपुर बगिया में बना हुआ है। यहां से सर्वाधिक जीका संक्रमित मिल चुके हैं। मंगलवार को हरजिंदर नगर, तिवारीपुर बगिया और काजी खेड़ा मोहल्ले के रहने वाले हैं।
उत्तर प्रदेश: कानपुर में जीका वायरस का कोहराम जारी, 105 हुई संक्रिमतों की संख्या

शहर में जीका वायरस का कहर थम नहीं रहा है और अब शतक लगा चुका है। मंगलवार को 16 और संक्रमित मिलने के बाद संख्या सौ पार करके 105 हो गई है। नए संक्रमितों में दो गर्भवती समेत सात महिलाएं और नौ पुरुष शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आममन के ठीक एक दिन पहले एक साथ इतने संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों में खलबली मची हुई है।

जीका वायरस संक्रमितों का मुख्य केंद्र चकेरी क्षेत्र के परदेवनपुरवा, पोखरपुर, आदर्श नगर और तिवारीपुर बगिया में बना हुआ है। यहां से सर्वाधिक जीका संक्रमित मिल चुके हैं। मंगलवार को हरजिंदर नगर, पोखरपुर, तिवारीपुर बगिया और काजी खेड़ा मोहल्ले के रहने वाले हैं। उसमें दो गर्भवती हैं, जिनका समय पूरा होने को है। स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों ने उनकी जांच कराई है। उनका अल्ट्रासाउंड भी कराया गया है। उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं पाई गई है। मंगलवार सुबह लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) से आई रिपोर्ट में दो गर्भवती समेत सात महिलाएं और नौ पुरुष में जीका वायरस की पुष्टि हुई है। सीएमओ डा. नैपाल सिंह ने 16 जीका वायरस संक्रमित मिलने की पुष्टि की है।

सर्विलांस टीमें सक्रिय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को शहर आ रहे हैं। इसे देखते हुए प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी अलर्ट मोड पर हैं। इसलिए क्षेत्र में जीका वायरस संक्रमितों के सत्यापन के लिए सर्विलांस टीमों को लगा दिया गया है। संक्रमित मरीजों, उनके संपर्क में आए, रिश्तेदारों व दोस्तों की सैंपलिंग कराई जा रही है। साथ ही घर-घर सर्वे का कार्य भी चल रहा है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.