उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी ने चंदौली में 274 करोड़ रु की लागत के राजकीय मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के अपने लक्ष्य में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद चंदौली का दौरा किया और लगभग 800 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया।
उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी ने चंदौली में 274 करोड़ रु की लागत के राजकीय मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के अपने लक्ष्य में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद चंदौली का दौरा किया और लगभग 800 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। चंदौली में 274 करोड़ रूपए की लगत से बन रहे मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के बाद मुख्यमंत्री ने कहा की उनका लक्ष्य है की 2022 तक प्रदेश के सभी जनपदों में अपना मेडिकल कॉलेज हो।

राजकीय मेडिकल कॉलेज सहित मुख्यमंत्री ने लगभग 529 करोड़ रुपए की 144 विकास परियोजनाओं का भी लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण भी किया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज का मानक व गुणवत्ता के साथ तेज गति से निर्माण कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल कॉलेज का नामकरण पूज्य बाबा कीनाराम के नाम पर किए जाने की भी घोषणा की।उन्होंने कहा कि अघोरेश्वर बाबा कीनाराम जी परम आध्यात्मिक विभूति थे। दीन, दुखियों, वंचितों व अन्य पिछड़ों के प्रति उनके मन में अनुराग था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद चन्दौली में मेडिकल कॉलेज आधुनिक चिकित्सा का एक उत्तम केन्द्र होगा। मेडिकल कॉलेज में 500 बेड का चिकित्सालय बनाया जाएगा। यह मेडिकल विशेषज्ञ चिकित्सकों व अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा। इस चिकित्सा संस्थान के बन जाने से जनपद के निवासियों को इलाज के लिए वाराणसी, दिल्ली जाने की जरूरत नहीं होगी। मेडिकल कॉलेज के निर्माण से जनपद चन्दौली के साथ ही पड़ोसी राज्य बिहार के लोगों को भी बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगी। इससे उत्तर प्रदेश और बिहार का पारस्परिक सम्बन्ध और भी सुदृढ़ होगा।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में नए भारत का नया उत्तर प्रदेश तेजी से प्रगति के पथ पर अग्रसर है। प्रदेश में मेडिकल कॉलेज, चिकित्सालय, सड़क, आंगनबाड़ी केन्द्र, स्कूल आदि आमजन के जीवन को खुशहाल बनाने वाली अनेक परियोजनाएं तेजी से मूर्तरूप ले रही हैं।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने देश के विकास के लिए ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ का मंत्र दिया है। सबका विकास से आशय है कि राज्य सरकार बिना भेदभाव के सभी वर्गों के हित व कल्याण के लिए कार्य करेगी। यही मंत्र भारत को दुनिया में एक मजबूत ताकत के रूप में स्थापित करेगा।

उन्होंने कहा कि हम सभी का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री संसद में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनके नेतृत्व में पूरे भारत का सर्वांगीण विकास हो रहा है। वर्तमान में चन्दौली सहित गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र आदि जनपदों में मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, जिसके बारे में पहले कोई सोचता भी नहीं था। वर्ष 2022 तक प्रदेश के सभी जनपदों को मेडिकल कॉलेज दे देंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.