यूपी में अब शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक रहेगी बंदी

यूपी में अब शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक रहेगी बंदी

यूपी में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर रोक लगाने के लिए कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ा दी है। प्रदेश में अब शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लगातार बंदी रहेगी।

यूपी में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर रोक लगाने के लिए कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ा दी है। प्रदेश में अब शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लगातार बंदी रहेगी। उत्तर प्रदेश में साप्ताहिक का विस्तार करने के साथ सरकार ने बंदिश भी बढ़ा दी है।

प्रदेश सरकार के निर्णय के अनुसार अब ही शुक्रवार रात 30 अप्रैल से लागू होगा से मंगलवार सुबह सात बजे तक कर्फ्यू रहेगा। पहले सरकार ने शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक कोरोना कर्फ्यू लगाया था। उत्तर प्रदेश में अब तीन दिन लॉकडाउन रहेगा।

सूबे में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामले देख योगी आदित्यनाथ सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। सप्ताहांत लॉकडाउन को अब आगे तक बढ़ा दिया गया है। बता दें कि पहले जारी किए गए आदेश के मुताबिक शनिवार और रविवार लॉकडाउन लागू रहेगा।

हालांकि सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन से इनकार किया है, लेकिन तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब इसे धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके और आम जनता को भी परेशानी न हो।

दरअसल, बीते मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर सुनवाई करते हुए दो दिनों के लॉकडाउन को नाकाफी बताते हुए कहा था कि सरकार ने अपने विवेक के अनुसार संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए दो दिन का लॉकडाउन लगाया है साथ ही अन्य पाबंदियां भी लागू की हैं पर संक्रमण के नए मामलों को देखते हुए यह निर्थक ही लग रहा है। ये उपाय नाकाफी प्रतीत होते हैं। लॉकडाउन को मंगलवार सुबह तक बढ़ाने के पीछे हाईकोर्ट की इस टिप्पणी को भी एक वजह माना जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने की अनुमति दी गई है।

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि बेसिक शिक्षा मंत्री अब 20 मई तक शिक्षकों को वर्क फ्राम होम की अनुमति दी गई है। प्रदेश में प्रदेश में कक्षा आठ तक के सभी परिषदीय, मान्यता व सहायताप्राप्त विद्यालयों में 20 मई तक शिक्षक, अनुदेशक व शिक्षा मित्र वर्क फ्राम होम रहकर पढ़ाएंगे। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि पहले यह अनुमति 30 अप्रैल तक थी, उसे बढ़ाया गया है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news