होली से पूर्व सभी विभाग कर दें वेतन भुगतान, रेलवे, बस स्टेशन व हवाई अड्डों पर जांच की रखें मुकम्मल व्यवस्था: योगी

होली से पूर्व सभी विभाग कर दें वेतन भुगतान, रेलवे, बस स्टेशन व हवाई अड्डों पर जांच की रखें मुकम्मल व्यवस्था: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों को हर हाल में होली से पूर्व कर्मचारियों का वेतन भुगतान करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों को हर हाल में होली से पूर्व कर्मचारियों का वेतन भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। जल निगम कर्मचारियों को होली पूर्व तीन महीने का वेतन भुगतान करने के भी निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा सीएम योगी  ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के सभी रेलवे व बस स्टेशनों, हवाई अड्डों पर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच कराने की व्यवस्था की मुकम्मल व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने लखनऊ, वाराणसी व गाजियाबाद के डीएम से कोरोना के संबंध में वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए सभी जिलों के डीएम से होली समेत अन्य त्योहारों पर सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी मंडलायुक्तों, एडीजी, पुलिस कमिश्नर, डीएम, एसएसपी आईजी, डीआईजी, एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण, सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों के प्रधानाचार्य, सीएमओ व चिकित्साधिकारियों के साथ कोरोना को रोकने और त्योहारों पर जुटने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के संबंध की जा रही तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

कुछ जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि होली के पर्व पर दूसरे प्रदेशों से काफी संख्या में लोग आएंगे।

इसलिए कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन किया जाए। बाहर से आने वाले यात्रियों का पूरा विवरण और कॉन्टेक्ट नंबर रखने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की जांच बढ़ाने के साथ ही सभी जिलों में प्रतिदिन इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बैठक करने और कोरोना से निपटने की रणनीति बनाने के निर्देश दिए हैं।

टीकाकरण की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने सभी लक्षित समूह का तेजी से टीकाकरण कराने के भी निर्देश दिए हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को किसान संगठनों के प्रस्तावित भारत बंद के दौरान अधिकारियों को किसानों को शांतिपूर्वक अपनी बात कहने और ज्ञापन आदि दिए जाने के लिए मौका देने के भी निर्देश दिए हैं। 

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news